Cricket
IND vs WI: ’तेरे को खत्म करना है’, पंड्या ने विजयी छक्का जड़ने से पहले तिलक वर्मा से क्या कहा था? वीडियो वायरल

IND vs WI: ’तेरे को खत्म करना है’, पंड्या ने विजयी छक्का जड़ने से पहले तिलक वर्मा से क्या कहा था? वीडियो वायरल

हार्दिक पंड्या ने तिलक वर्मा से भारत की जीत से ठीक पहले कहा था कि ‘तुम्हें मैच खत्म करना है’
वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में विजयी छक्का जड़ने से कुछ देर पहले हार्दिक पंड्या ने तिलक वर्मा से क्या कहा था, वीडियो वायरल

हार्दिक पंड्या ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मंगलवार (8 अगस्त) को खेले गए तीसरे टी20 मैच में छक्का जड़कर टीम इंडिया को 7 विकेट से शानदार जीत दिलाई, लेकिन इसके बावजूद सोशल मीडिया में कुछ फैंस ने उनकी जमकर आलोचना की।

दरअसल, पंड्या ने जब छक्का जड़कर भारत को जीत दिलाई तो उस समय दूसरे छोर पर मौजूद तिलक वर्मा 49 रन पर नाबाद थे। पंड्या ने जब भारत को जीत दिलाई तो 13 गेंदें बाकी थीं और कई फैंस इस बात से खफा नजर आए कि इतनी गेंदें बची रहने के बावजूद आखिर पंड्या ने तिलक को अर्धशतक पूरा करने का मौका क्यों नहीं दिया?

हार्दिक को ट्रोल करते हुए कई यूजर्स ने उन्हें एमएस धोनी का उदाहरण दिया, जिन्होंने 2014 टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खुद विजयी रन ना बनाते हुए उस मैच में 72 रन की नाबाद पारी खेलने वाले विराट कोहली को ये मौका दिया था।

हार्दिक ने विजयी छक्का जड़ने से पहले तिलक वर्मा से क्या था? वीडियो वायरल

हार्दिक की आलोचना के बीच सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें सुना जा सकता है वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भारत के जीत की दहलीज पर पहुंचने पर पंड्या ने तिलक वर्मा से क्या कहा था। इस वीडियो में पंड्या तिलक से मैच खत्म करने के लिए कहते सुने जा सकते हैं।

उस समय भारत को 23 गेंदों में 12 रन की जरूरत थी और तिलक 32 गेंदों में 44 रन पर बैटिंग कर रहे थे। बनाए। उस समय हार्दिक 10 गेंदों पर 9 रन बनाकर नाबाद थे। हार्दिक ने तब तिलक से कहा, ‘’तेरेको स्पेशली खत्म करना है, रुकना है। गेंदों का फर्क पड़ता है।‘’ (Ind vs WI: तिलक वर्मा ने छोड़ा गंभीर को पीछे, पहली तीन टी20I पारियों में दमदार बैटिंग से की सूर्यकुमार की बराबरी)

https://twitter.com/NihariVsKorma/status/1689197135864922114?s=20

इस बातचीत से लगता है कि पंड्या चाहते थे कि तिलक मैच खत्म करें, हालांकि वह ये भी चाहते थे कि मैच कई गेंदें रहते ही खत्म हो जाए। पंड्या से इस बातचीत के बाद अगली 5 गेंदों पर तिलक ने 5 रन, जबकि पंड्या ने खुद 4 गेंदों में 5 रन बनाए। इसी बीच पंड्या ने रोवमैन पॉवेल की गेंद पर छक्का जड़कर भारत को जीत दिला दी, जबकि उस समय 13 गेंदें बची थीं। पंड्या 15 गेंदों पर 20 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि तिलक वर्मा 37 गेंदों पर 49 रन के स्कोर पर नॉट आउट रहे। वर्मा को भारतीय पारी के अंत में अर्धशतक बनाने का मौका ना मिलने को लेकर ही पंड्या सोशल मीडिया में जमकर ट्रोल हुए। (Ind vs WI: हार्दिक पंड्या ने तीसरे T20 में छक्का जड़कर दिलाई जीत, फिर क्यों हुए जमकर ट्रोल? जानिए वजह)

तिलक ने लगातार तीसरे टी20 में किया दमदार प्रदर्शन
49 रन की नाबाद पारी खेलने के साथ ही तिलक वर्मा पहली तीन टी20 इंटरनेशनल पारियों में 30+ स्कोर बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए। वेस्टइंडीज के खिलाफ इसी टी20 सीरीज से अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले तिलक ने अब तक तीन टी20 मैचों में 39, 51 और 49 रन के स्कोर बनाए हैं।

इसके साथ ही तिलक वर्मा अपने पहले तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में गंभीर (109 रन) से आगे निकल गए और सूर्यकुमार के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर (139 रन) पर पहुंच गए। इस लिस्ट में 172 रन के साथ दीपक हुड्डा टॉप पर हैं। (सूर्यकुमार यादव ने माना, ‘वनडे में बहुत खराब है प्रदर्शन’, कहा, ‘ये मानने में कोई शर्म नहीं’)

भारत के लिए पहली तीन T20I पारियों में सर्वाधिक रन

दीपक हुड्डा: 172 रन

सूर्यकुमार यादव: 139 रन

तिलक वर्मा: 139 रन

गौतम गंभीर: 109 रन

तिलक-सूर्या की दमदार बैटिंग से जीता भारत

भारत ने तीसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज से मिले 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 34 रन पर 2 विकेट गंवाने के बाद वापसी करते हुए 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। इसमें सबसे अहम योगदान सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 83 रन की दमदार साझेदारी का रहा। सूर्या ने 44 गेंदों में 83 और तिलक ने 37 गेंदों में 49 रन की नाबाद पारी खेली।

इससे पहले कुलदीप यादव की दमदार गेंदबाजी (28/3) की बदौलत भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी वेस्टइंडीज को 20 ओवर में 5 विकेट पर 159 रन पर रोक दिया था। पांच मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम 2-1 से आगे है। सीरीज का चौथा मैच 12 अगस्त को और पांचवां मैच 13 अगस्त को खेला जाएगा।

Editors pick