Cricket
IND vs WI 3rd T20: हार्दिक पांड्या के हाथों में है भारत की लाज, अगर हारे तीसरा टी20 तो 17 साल में ऐसा होगा पहली बार

IND vs WI 3rd T20: हार्दिक पांड्या के हाथों में है भारत की लाज, अगर हारे तीसरा टी20 तो 17 साल में ऐसा होगा पहली बार

IND vs WI 3rd T20: हार्दिक पांड्या के हाथों में है भारत की लाज, अगर हारे तीसरा टी20 तो 17 साल में ऐसा होगा पहली बार
भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है, जहां वेस्टइंडीज ने दोनों शुरुआती मुकाबले जीत कर सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। वहीं भारत और वेस्टइंडीज को सीरीज का तीसरा टी20 (IND vs WI 3rd T20) कल यानी 8 अगस्त को खेलना है। हालांकि […]

भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है, जहां वेस्टइंडीज ने दोनों शुरुआती मुकाबले जीत कर सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। वहीं भारत और वेस्टइंडीज को सीरीज का तीसरा टी20 (IND vs WI 3rd T20) कल यानी 8 अगस्त को खेलना है। हालांकि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई में टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के लिए तीसरा टेस्ट बेहद जरूरी है। क्योंकि अगर टीम इंडिया ने तीसरा टी20 गवाया, तो 17 साल में पहली बार वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज हारेगी।

आपको बता दें कि भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच तीसरा टी20 बेहद जरूरी है। क्योंकि अगर भारत ने इस मैच को गवाया, तो वो सीरीज भी हार जाएगा, जो 17 साल में पहली बार होगा। दरअसल, तीसरा टी20 इसलिए जरूरी हैं क्योंकि अगर मेजबान टीम ने जीत दर्ज की तो टीम सीरीज भी जीत लेगी। वहीं अगर भारत ने जीत दर्ज की तो वो हार की हैट्रिक से तो बचेगी ही और साथ ही सीरीज में वापसी भी कर लेगी।

17 साल में वेस्टइंडीज से नहीं हारी टीम इंडिया

गौरतलब है कि भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले 17 सालों से एक भी टी20 सीरीज नहीं हारी है। हालांकि कम से कम तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत 17 सालों से जीत दर्ज करते हुए आ रहा है। वहीं अगर तीसरा टी20 वेस्टइंडीज जीत जाती है, तो वो सीरीज भी जीत लेगी। ऐसे में भारत करीब 17 साल बाद कोई टी20 सीरीज वेस्टइंडीज से हारेगी। इसी वजह से हार्दिक पांड्या के हाथों में भारत की लाज है, जो वो अपनी कप्तानी से बचा सकते हैं।

ऐसे रहे दोनों मुकाबले

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच कैरिबियाई ने 4 रनों से जीता था। दरअसल, पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 149 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत केवल 145 रन ही बना सका था। वहीं दूसरे टी20 में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 152 रन बनाए थे, जिसे वेस्टइंडीज ने 18.5 ओवरों में 152 रन बना लिए थे। वहीं अब तीसरा टी20 8 अगस्त को गुयाना में खेला जाएगा।

Editors pick