Cricket
Ind vs WI: हार्दिक पंड्या ने तीसरे T20 में छक्का जड़कर दिलाई जीत, फिर क्यों हुए जमकर ट्रोल? जानिए वजह

Ind vs WI: हार्दिक पंड्या ने तीसरे T20 में छक्का जड़कर दिलाई जीत, फिर क्यों हुए जमकर ट्रोल? जानिए वजह

हार्दिक पंड्या वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में छक्का जड़कर जीत दिलाने पर हुए ट्रोल, दूसरे छोर पर मौजूद तिलक वर्मा 49 रन पर रह गए नाबाद (Image Credit: Twitter)
हार्दिक पंड्या वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में छक्का जड़कर जीत दिलाने के बावजूद हुए ट्रोल, आखिर क्या है वजह?

Hardik Pandya Trolled: भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या को वेस्टइंडीज के खिलाफ मंगलवार (8 अगस्त) को खेले गए तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया की 7 विकेट से जीत के बाद से ही सोशल मीडिया में जमकर ट्रोल किया जा रहा है।

टीम इंडिया के लिए करो या मरो वाले मैच में हार्दिक ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करते हुए 15 गेंदों में 20 रन की नाबाद पारी खेली, लेकिन इसके बावजूद सोशल मीडिया में पंड्या को ट्रोल किया जा रहा है। कुछ फैंस हार्दिक को सोशल मीडिया में ट्रोल करते हुए उन्हें ‘सबसे स्वार्थी खिलाड़ी’ तक करार दे रहे हैं।

हार्दिक के ट्रोल होने की वजह उनके द्वारा वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय पारी के 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर लगाया गया वो छक्का है, जिसने भारत को जीत दिलाई। लेकिन जिस छक्के ने भारत को सीरीज गंवाने से बचाया, उसे लेकर फैंस पंड्या को ट्रोल क्यों कर रहे हैं?

दरअसल, इसकी असली वजह है कि जब भारत को जीत के लिए 14 गेंदों में महज 2 रन की जरूरत थी तो पंड्या ने छक्का जड़कर टीम इंडिया को जीत दिला दी, जबकि उस समय दूसरे छोर पर मौजूद तिलक वर्मा (Tilak Varma) 37 गेंदों में 49 रन बनाकर नाबाद थे।

सोशल मीडिया पर इसी बात को लेकर हार्दिक को ट्रोल किया जा रहा है और कई फैंस इस बात से नाखुश हैं कि पंड्या ने तिलक को स्ट्राइक देने और हाफ सेंचुरी पूरा करने का मौका देने के बजाय खुद ही मैच फिनिश करने का फैसला किया। (IND vs WI: ‘सवाल एक जवाब दो…’ तूफानी पारी के बाद सूर्यकुमार यादव ने लिया तिलक वर्मा का मजेदार इंटरव्यू-Watch)

सोशल मीडिया में जमकर ट्रोल हुए हार्दिक पंड्या

फैंस ने धोनी का जिक्र कर किया पंड्या को ट्रोल
कुछ फैंस ने सोशल मीडिया पर पंड्या को ट्रोल करते हुए एमएस धोनी (MS Dhoni) की तारीफ की। 2014 टी20 वर्ल्ड कप में जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में जब भारत को 7 गेंदों में जीत के लिए 1 रन की जरूरत थी, तो स्ट्राइक धोनी को मिली।

धोनी चाहते तो आसानी से विजयी शॉट लगा सकते थे लेकिन उन्होंने डिफेंसिव शॉट खेलते हुए अगले ओवर में विराट कोहली (Virat Kohli) को विजयी शॉट लगाने का मौका दिया था। 173 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के लिए विराट कोहली ने उस मैच में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 44 गेंदों में 72 रन की धमाकेदार नाबाद पारी खेली थी। यही वजह थी कि धोनी दमदार पारी खेलने वाले कोहली को ही मैच जिताने का मौका देना चाहते थे।

फैंस ने धोनी के उस वाकये को यादकर वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में भारत की जीत के बाद पंड्या को ट्रोल किया और लिखा कि उन्होंने तिलक वर्मा से हाफ सेंचुरी जड़ने का मौका छीन लिया।

सूर्यकुमार-तिलक और कुलदीप के कमाल से जीता भारत
गुयाना में खेले गए तीसरे टी20 मैच में सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराकर सीरीज को जिंदा रखा। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए वेस्टइंडीज ने 20 ओवरों में 5 विकेट पर 159 रन बनाए। विंडीज के लिए ब्रैंडन किंग ने 42 और रोवमेन पॉवेल ने 40 रन बनाए।

भारत के लिए कुलदीप यादव ने 4 ओवरों में 28 रन देकर 3 विकेट झटके और भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। 160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही और 34 रन तक उसके दोनों ओपनर यशस्वी जायसवाल (1) और शुभमन गिल (6) पविलियन लौट गए।

इसके बाद सूर्यकुमार यादव (44 गेंदों में 83 रन) और तिलक वर्मा (37 गेंदों में 49 रन नाबाद) ने तीसरे विकेट के लिए 83 रन जोड़ते हुए टीम इंडिया की मैच में वापसी कराई। हार्दिक पंड्या ने 15 गेंदों में 20 रन की नाबाद पारी खेलते हुए भारत को 13 गेंदें बाकी रहते ही 7 विकेट से जीत दिला दी। (IND vs WI 3rd T20: भारत ने 7 विकेट से जीता तीसरा टी20, ऐसा रहा मुकाबले का हाल-देखें)

सीरीज का चौथा टी20 मैच 12 अगस्त और पांचवां टी20 मैच 13 अगस्त को खेला जाएगा।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick