Cricket
IND vs WI Test: वेस्टइंडीज के खिलाफ Virat Kohli के 3 यादगार मैच, जो कोहली कभी नहीं भूलेंगे

IND vs WI Test: वेस्टइंडीज के खिलाफ Virat Kohli के 3 यादगार मैच, जो कोहली कभी नहीं भूलेंगे

IND vs WI Test: Virat Kohli vs West Indies
भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरा टेस्ट (IND vs WI 2nd Test) गुरुवार से त्रिनिदाद एंड टोबैगो में खेला जाएगा। भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। दूसरा टेस्ट दोनों देशों के बीच 100वां टेस्ट मैच होगा। विराट के लिए भी ये मैच यादगार है। विराट का ये 500वां (Kohli’s 500 International Match) अंतर्राष्ट्रीय […]

भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरा टेस्ट (IND vs WI 2nd Test) गुरुवार से त्रिनिदाद एंड टोबैगो में खेला जाएगा। भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। दूसरा टेस्ट दोनों देशों के बीच 100वां टेस्ट मैच होगा। विराट के लिए भी ये मैच यादगार है। विराट का ये 500वां (Kohli’s 500 International Match) अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट होगा। चलिए इस मौके पर आपको विराट के वेस्टइंडीज के खिलाफ (Virat Kohli vs West Indies) वो 3 मैचों के बारे में बताते हैं, जो कोहली के फैन क्या खुद कोहली भी कभी नहीं भूल सकते।

भारत बनाम वेस्टइंडीज दुसरा टेस्ट गुरुवार से शुरू हो रहा है। भारतीय समयनुसार मुकाबला शाम को साढ़े 7 बजे से खेला जाएगा। पहले टेस्ट में भारत ने एक पारी और 141 रनों से जीत दर्ज की, विराट ने उस मैच में 76 रन बनाए थे। दूसरा टेस्ट विराट के लिए यादगार मैच होने वाला है। वह चौथे भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे जो 500वां अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेलेंगे। सबसे ज्यादा मैच खेलने के मामले में विराट कोहली टॉप 10 में आ जाएंगे। चलिए वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट के 3 मैचों के बारे में बताते हैं, जो विराट भी भविष्य में कभी नहीं भूल पाएंगे।

Virat Kohli Test Debut: विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था डेब्यू

किसी भी प्लेयर के लिए उसका डेब्यू मैच यादगार होता है। विराट कोहली ने अपना डेब्यू वेस्टइंडीज के खिलाफ ही किया था, उन्होंने 20 जून 2011 को सबीना पार्क में अपना डेब्यू मैच खेला। डेब्यू की दोनों पारियों में विराट ने कुल 19 रन (4+15) बनाए थे। विराट जब इस समय वेस्टइंडीज आए थे, तब अभी के हेड कोच राहुल द्रविड़ उनके साथ बतौर प्लेयर आए थे। कोहली ने इसको लेकर कहा कि मैंने नहीं सोचा था कि ऐसा होगा।

Virat Kohli vs West Indies (File Image)

Virat Kohli 1st Double Century

विराट कोहली ने टेस्ट में अपना पहला दोहरा शतक भी वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया था। एक खिलाड़ी के लिए दोहरा शतक जड़ना काफी अहम् पल होता है। कोहली ने टेस्ट में ये पारी 30 जुलाई 2016 को सबीना पार्क में खेली थी। यही विराट की वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली शतकीय पारी भी थी, जिसे उन्हें दोहरे शतक में तब्दील किया।

यह भी देखें WC 2023 के बाद टीम इंडिया को मिलेगा नया कोच, Rahul Dravid की होगी छुट्टी

Virat Kohli 500 Test

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने जा रहा दूसरा टेस्ट विराट कोहली के लिए यादगार होगा, वह इस मैच को भी कभी नहीं भूल पाएंगे। मेजबान वेस्टइंडीज की तुलना में भारत काफी मजबूत है। भारतीय टीम 2002 से वेस्टइंडीज के खिलाफ कोई टेस्ट नहीं हारी है। विराट के 500वें मैच पर बीसीसीआई और भारतीय टीम में शामिल प्लेयर्स उनके लिए कुछ स्पेशल कर सकते हैं।

Editors pick