Cricket
IND vs WI के दूसरे टेस्ट Virat Kohli के पास वीरेंद्र सहवाग को पछाड़ने का मौका, बनाने होंगे सिर्फ इतने रन

IND vs WI के दूसरे टेस्ट Virat Kohli के पास वीरेंद्र सहवाग को पछाड़ने का मौका, बनाने होंगे सिर्फ इतने रन

IND vs WI के दूसरे टेस्ट Virat Kohli के पास वीरेंद्र सहवाग को पछाड़ने का मौका, बनाने होंगे सिर्फ इतने रन
भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI Test 2023) के बीच टेस्टा सीरीज का दूसरा मैच (IND vs WI 2nd Test) 20 जुलाई को क्वींस पार्क में खेला जाना है। जहां मेजबान टीम अपनी हार का बदला लेने उतरेगी। वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया सीरीज को अपने नाम करने के लिए मैदान पर कैरिबियाई का सामना […]

भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI Test 2023) के बीच टेस्टा सीरीज का दूसरा मैच (IND vs WI 2nd Test) 20 जुलाई को क्वींस पार्क में खेला जाना है। जहां मेजबान टीम अपनी हार का बदला लेने उतरेगी। वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया सीरीज को अपने नाम करने के लिए मैदान पर कैरिबियाई का सामना करेगी। हालांकि इस बीच स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के टेस्ट में रन बनाने (Most Runs in Test) के मामले में पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग को पछाड़ सकते हैं।

आपको बता दें कि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में शानदार फॉर्म में दिख रहे थे। वहीं विराट जिस तरह बल्लेबाजी कर रहे थे, ऐसा लग रहा था कि वो अपना 76वां शतक पूरा कर लेंगे। हालांकि ऐसा हुआ नहीं और वो केवल 76 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। वहीं दूसरे टेस्ट में विराट अपना 76वां शतक बना सकते हैं और टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वीरेंद्र सहवाग का भी पछाड़ सकते हैं।

टेस्ट में सहवाग को पछाड़ सकते हैं विराट

गौरतलब है कि विराट कोहली मे अब तक टेस्ट क्रिकेट में 110 मैचों में 8555 रन बनाए हैं। वहीं वीरेंद्र सहवाग ने 104 मैचों में 8586 रन बनाए हैं। वहीं विराट को सहवाग को पछाड़ने के लिए केवल 31 रनों की दरकार हैं, जो विराट आसानी से पूरा कर लेंगे। क्योंकि वो पहले टेस्ट में एक शानदार लय में नजर आ रहे थे।

अपना 500वां मुकाबला खेलेंगे विराट कोहली

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज दूसरे मैच में एक बेहद खास उपलब्धि अपने नाम करेंगे। दरअसल, दूसरे टेस्ट खेलते ही विराट अपना करियर का 500वां मुकाबला खेलेंगे, जो किसी भी खिलाड़ी के लिए काफी अहम होता हैं। वहीं उन्होंने 110 टेस्ट, 274 वनडे और 115 टी20 मुकाबले खेले हैं। तीनों फॉर्मेट को मिलाकर विराट अपना 500वां मुकाबला खेलने के लिए तैयार हैं।

Editors pick