Cricket
IND vs WI 2nd Test: आज विराट कोहली बनाएंगे एक और रिकॉर्ड, विलियमसन को छोड़ेंगे पीछे

IND vs WI 2nd Test: आज विराट कोहली बनाएंगे एक और रिकॉर्ड, विलियमसन को छोड़ेंगे पीछे

IND vs WI 2nd Test: Pic- Virat Kohli & Kane Williamson
भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरे टेस्ट (IND vs WI 2nd Test) में विराट कोहली (Virat Kohli) आज फिर एक और बड़े खिलाड़ी को एक बड़े रिकॉर्ड के मामले में पीछे छोड़ने सकते है। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक (Most Test Centuries) लगाने के मामले में विराट न्यूजीलैंड कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) से आगे निकल […]

भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरे टेस्ट (IND vs WI 2nd Test) में विराट कोहली (Virat Kohli) आज फिर एक और बड़े खिलाड़ी को एक बड़े रिकॉर्ड के मामले में पीछे छोड़ने सकते है। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक (Most Test Centuries) लगाने के मामले में विराट न्यूजीलैंड कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) से आगे निकल सकते हैं। ये टेस्ट विराट का 500वां मैच है, वह इस नंबर तक पहुंचने वाले दुनिया के दसवें और भारत के चौथे प्लेयर है।

भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरे टेस्ट में टॉस जीतकर विंडीज के कप्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने शतकीय साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 139 रन बनाए। यशस्वी 57 और रोहित शर्मा 80 रन बनाकर आउट हुए। पहले दिन भारत ने 4 विकेट खोकर 288 रन बनाए। विराट 87 और जडेजा 36 रन से आज के दिन की शुरुआत करेंगे। विराट कोहली अगर आज शतक जड़ते हैं तो वह एक रिकॉर्ड लिस्ट में विलियमसन से आगे निकल जाएंगे।

Most Test Centuries: विलियमसन को पीछे छोड़ेंगे कोहली

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर है। इस लिस्ट 18वें नंबर पर विराट कोहली है, और 17वें नंबर पर केन विलियमसन है। दोनों के टेस्ट फॉर्मेट में 28-28 शतक हैं। अगर कोहली आज अपना शतक पूरा करते हैं तो ये उनका टेस्ट में 29वां शतक होगा और वह विलियमसन को पीछे छोड़कर 17वें नंबर पर आ जाएंगे।

यह भी देखें”Kohli को समझने की करता हूं कोशिश” Virat पर यह बोले Yashasvi

Virat Kohli Centuries: विराट कोहली के शतक

विराट कोहली ने टेस्ट फॉर्मेट में आखिरी शतक 9 मार्च 2023 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नरेंद्र मोदी स्टेडियम में लगाया था। विराट कोहली ने क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट (वनडे, टेस्ट और टी20) में कुल 75 शतक लगाए हैं। सबसे अधिक अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाने के मामले में विराट कोहली दूसरे नंबर पर है। पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं, उन्होंने 100 शतक लगाए हैं।

Editors pick