Cricket
IND vs WI: विराट और रोहित की जगह युवाओं को क्यों नहीं खिलाते, गावस्कर ने पूछे कड़े सवाल

IND vs WI: विराट और रोहित की जगह युवाओं को क्यों नहीं खिलाते, गावस्कर ने पूछे कड़े सवाल

IND vs WI 2nd Test: Virat Kohli, Rohit Sharma
भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट (IND vs WI 2nd Test) ड्रा रहा। बारिश के कारण दूसरे टेस्ट के पांचवे दिन एक भी गेंद नहीं खेली जा सकी। भारत को जीत के लिए 8 विकेट चाहिए थे, अगर मैच होता तो भारत मजबूत स्थिति में था। खैर, भारत ने ये सीरीज 1-0 से अपने […]

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट (IND vs WI 2nd Test) ड्रा रहा। बारिश के कारण दूसरे टेस्ट के पांचवे दिन एक भी गेंद नहीं खेली जा सकी। भारत को जीत के लिए 8 विकेट चाहिए थे, अगर मैच होता तो भारत मजबूत स्थिति में था। खैर, भारत ने ये सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली। भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने इस टेस्ट सीरीज को लेकर कुछ कड़े सवाल किए हैं। उनका मानना है कि क्या सेलेक्टर्स विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह इस सीरीज में युवाओं को मौका नहीं दे सकते थे।

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में बेशक हाफी रही, लेकिन फैंस जानते हैं कि ये बहुत बड़ी उपलब्धि नहीं है। वेस्टइंडीज वैसे भी अभी अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है। हाल ही में उसने कई छोटी टीमों से मुकाबले हारे हैं। पहली बार हो रहा है जब वेस्टइंडीज वर्ल्डकप में भी अपनी जगह नहीं बना पाई। विराट कोहली ने इस सीरीज में अपना 76वां अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाया। सुनील गावस्कर ने मिड-डे के लिए लिखे कॉलम में सेलेक्टर्स से कड़े सवाल पूछे।

IND vs WI 2nd Test: युवा खिलाड़ियों का करना चाहिए था इस्तेमाल

सुनील गावस्कर ने अपने कॉलम में कहा- विराट कोहली, रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ रन बनाए, लेकिन ये वही पुराना सवाल नहीं पूछते कि क्या यहां पर युवा प्लेयर्स को नहीं खिलाया जा सकता था। इससे ये भी पता चलता कि युवा प्लेयर्स टेस्ट क्रिकेट को कैसे देखते हैं। लेकिन लगता है कि सेलेक्टर्स चैलेंज लेने से बच रहे हैं। अब अजीत अगरकर चीफ सिलेक्टर बन गए हैं तो देखना होगा कि वह युवा खिलाड़ियों का कैसे उपयोग करेंगे।

यह भी देखेंIND vs WI वनडे सीरीज से वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू करेगी टीम इंडिया, रोहित शर्मा को इन 3 चुनौतियों से पाना होगा पार

टेस्ट सीरीज के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के विरुद्ध वनडे सीरीज खेलेगी। ये सीरीज आगामी ओडीआई वर्ल्डकप की तैयारी के रूप में देखी जा रही है, यहां उन प्लेयर्स को मौके मिलेंगे जो वर्ल्डकप की प्लेइंग 11 की सोच का हिस्सा हैं। पहला वनडे 27 जुलाई को खेला जाएगा।

Editors pick