Cricket
IND vs WI 1st T20 Dream 11 Prediction: इन खिलाड़ियों को चुनकर बनाए परफेक्ट ड्रीम 11 टीम

IND vs WI 1st T20 Dream 11 Prediction: इन खिलाड़ियों को चुनकर बनाए परफेक्ट ड्रीम 11 टीम

IND vs WI 1st T20 Dream 11 Prediction: इन खिलाड़ियों को चुनकर बनाए परफेक्ट ड्रीम 11 टीम
IND vs WI 1st T20 Dream 11 Prediction: वनडे सीरीज 2-1 से जीतने के बाद भारत आज पहले टी20 मैच (IND vs WI 1st T20) में वेस्टइंडीज से भिड़ेगा। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टी20 टीम का नेतृत्व करेंगे, जिसमें यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा और मुकेश कुमार जैसे कई युवा खिलाड़ी शामिल हैं। रोहित शर्मा और […]

IND vs WI 1st T20 Dream 11 Prediction: वनडे सीरीज 2-1 से जीतने के बाद भारत आज पहले टी20 मैच (IND vs WI 1st T20) में वेस्टइंडीज से भिड़ेगा। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टी20 टीम का नेतृत्व करेंगे, जिसमें यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा और मुकेश कुमार जैसे कई युवा खिलाड़ी शामिल हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली के टी20 सीरीज से बाहर होने से पांड्या की अगुवाई वाली युवा टीम के पास विंडीज के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करने का मौका है। आइये जानते हैं कि किन खिलाड़ियों को चुनकर आप मजबूत ड्रीम 11 (IND vs WI Dream 11) टीम बना सकते हैं।

भारत को वनडे सीरीज से बहुत सारी सकारात्मक बातें सीखने को मिलीं और उनमें से सबसे बड़ा था ईशान किशन का प्रदर्शन। विकेटकीपर बल्लेबाज ने लगातार चार अर्धशतक बनाए हैं और विकेटकीपर के तौर पर जगह पक्की कर ली है। भारत के लिए एक और सकारात्मक बात मुकेश कुमार की फॉर्म है। तेज गेंदबाज ने एकदिवसीय सीरीज में चार विकेट लिए और अपनी लाइन और लेंथ के साथ सटीक थे।

एकदिवसीय सीरीज में, राहुल द्रविड़ ने विभिन्न संयोजनों को आज़माकर प्रयोग किया, यह देखना होगा कि क्या वह टी20 सीरीज में भी ऐसा करना जारी रखते हैं या नहीं। हार्दिक पंड्या संभवतः फिनिशर की भूमिका निभाएंगे, जबकि सूर्या चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं। एकदिवसीय सीरीज में जबरदस्त सफलता के बाद गिल और किशन सबसे छोटे प्रारूप में ओपनिंग करेंगे। गेंदबाजी में यह देखना होगा कि चहल को आगे बढ़ाया जाएगा या नहीं।

इस बीच, विंडीज के लिए निकोलस पूरन की वापसी हुई है और यह एक बड़ी उपलब्धि है। दक्षिणपूर्वी टी20 क्रिकेट में शानदार फॉर्म में है और वह उस फॉर्म को जारी रखने के लिए उत्सुक होंगे। टी20 में विंडीज़ अधिक खतरनाक टीम है और भारत उन्हें हल्के में नहीं लेगा।

IND vs WI: पिच रिपोर्ट

पहला टी20 मैच त्रिनिदाद में खेला जाएगा। यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए स्वर्ग है, जिसका सबूत पहले वनडे में मिला। शुरुआती कुछ ओवरों में पेसर्स को कुछ मूवमेंट मिलेगा। पिच तेज़ होने के कारण टीमें लक्ष्य का पीछा करना पसंद करेंगी।

IND vs WI: टॉप फैंटसी पिक्स

कप्तान: निकोलस पूरन
उपकप्तान- सूर्यकुमार यादव
विकेटकीपर- ईशान किशन
बल्लेबाज – काइल मेयर्स, रोवमैन पॉवेल, गिल
ऑलराउंडर – हार्दिक पंड्या, होल्डर
गेंदबाज: मुकेश कुमार, कुलदीप, अल्जारी जोसेफ

IND vs WI: संभावित प्लेइंग XI

भारत: शुबमन गिल, किशन, सैमसन, सूर्यकुमार, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अवेश खान

वेस्टइंडीज: मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, किंग, पूरन, हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, जेसन होल्डर, ओबेड मैककॉय, जोसेफ, अकील होसेन, रोमारियो शेफर्ड

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick