Cricket
IND vs SA: टेस्ट सीरीज से ईशान किशन ने क्यों वापस लिया नाम? आई बड़ी वजह सामने

IND vs SA: टेस्ट सीरीज से ईशान किशन ने क्यों वापस लिया नाम? आई बड़ी वजह सामने

IND vs SA: टेस्ट सीरीज से ईशान किशन ने क्यों वापस लिया नाम? आई बड़ी वजह सामने
IND vs SA Test: भारत ने साउथ अफ्रीका (IND vs SA) को वनडे सीरीज में 2-1 से हराकर पुराना हिसाब चुकता कर लिया है।

IND vs SA Test: भारत ने साउथ अफ्रीका (IND vs SA) को वनडे सीरीज में 2-1 से हराकर पुराना हिसाब चुकता कर लिया है। अब भारतीय टीम को 26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज की शुरुआत से पहले भारतीय स्क्वाड में कई बदलाव देखने को मिले हैं। पहले मोहम्मद शमी इस सीरीज से बाहर हुए और फिर ईशान किशन (Ishan Kishan) बाहर हो गए। किशन के बाहर होने की वजह सामने आगई है। चलिए जानते हैं क्या रही बाहर होने की वजह।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक ईशान किशन मानसिक थकान और लगातार यात्रा के कारण ब्रेक पर हैं। सूत्र के मुताबिक ईशान ने चयनकर्ताओं से अनुरोध किया था कि उन्हें मानसिक थकान हो रही है और वे कुछ समय के लिए क्रिकेट से आराम चाहते हैं। उनके अनुरोध को चयनकर्ताओं ने मान लिया और उन्हें आराम के लिए अनुमति दे दी।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी20 और वनडे सीरीज में सीनियर खिलाड़ी नहीं खेले। लेकिन अब टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी वापसी करेंगे।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट के लिए टीम इंडिया

भारतीय टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रित बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा।

Editors pick