Cricket
बाबर से कई गुना बेहतर हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में कोहली के रिकार्ड्स, देखें

बाबर से कई गुना बेहतर हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में कोहली के रिकार्ड्स, देखें

बाबर से कई गुना बेहतर हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में कोहली के रिकार्ड्स, देखें
विराट कोहली हों या फिर पाकिस्तान के बाबर आजम, इन दोनों बल्लेबाजों को क्रिकेट के हर फॉर्मेट में बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है।

Virat Kohli vs Babar Azam: भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली हों या फिर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम, इन दोनों बल्लेबाजों को क्रिकेट के हर फॉर्मेट में बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। इन दिनों कोहली का बल्ला जमकर रन बना रहा है तो बाबर के बल्ले से रन नहीं निकल रहे। पाकिस्तान की टीम इन दिनों टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। अभी तक टीम ने दो टेस्ट मैच खेले हैं और इन दोनों ही मुकाबलों में बाबर का बल्ला शांत नजर आया है। जबकि कोहली अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। चलिए कोहली और बाबर के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट आंकड़ों पर नजर डालते हैं।

विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ में टेस्ट रिकॉर्ड

बाबर आजम के मुकाबले विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट रिकॉर्ड कई गुना बेहतर है। विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी तक 25 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 44 इनिंग में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 2042 रन बनाए हैं। जिसमें 8 शतक और पांच अर्धशतक भी शामिल हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 186 रन का रहा है।

बाबर आज़म का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ में टेस्ट रिकॉर्ड

अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में बाबर आज़म के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो विराट कोहली के मुकाबले बेहतर नहीं हैं। इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के खेले गए अभी तक के दो मुकाबलों में बाबर का बल्ला शांत नजर आया है। बाबर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी तक 12 मुकाबलों की 23 इनिंग में 39.81 के औसत से 876 रन बनाए हैं। जिसमें दो शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कोहली से बेहतर 196 रन का रहा है।

Editors pick