Cricket
भारतीय टीम को लेकर ICC ने लिया बड़ा एक्शन, ठोका जुर्माना

भारतीय टीम को लेकर ICC ने लिया बड़ा एक्शन, ठोका जुर्माना

भारतीय टीम को लेकर ICC ने लिया बड़ा एक्शन, खिलाड़ियों पर ठोका जुर्माना
भारत-अफ्रीका के बीच पहले मुकाबले के बाद भारतीय टीम विश्व चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान से खिसककर पांचवें पायदान पर पहुंच गया था।

IND vs SA Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहले मुकाबले में मिली हार के बाद भारतीय टीम विश्व चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान से खिसककर पांचवें नंबर पर पहुंच गया था। इसी बीच टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लगा है। आईसीसी ने भारत के 2 महत्वपूर्ण अंक घटा दिए हैं। भारत अब पांचवें स्थान से खिसककर छठे स्थान पर पहुंच गया है। इसके अलावा आईसीसी ने टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों पर 10 फीसदी का जुर्माना भी ठोका है। इससे भारत को तगड़ा नुकसान हुआ है। भारत बैक टू बैक दो झटके से पूरी तरह से बैकफुट पर आ गया है।

सेंचुरियन टेस्ट में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धीमी ओवर डाले थे, इस कारण से आईसीसी ने भारतीय टीम पर जुर्माना ठोका है। आईसीसी ने सभी खिलाड़ियों पर मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना लगाया है और साथ ही दो महत्वपूर्ण अंक भी घटा दिए हैं। इससे भारत को प्वाइंट्स टेबल में काफी नुकसान का सामना करना पड़ा था।

पहले मुकाबले में भारत को मिली बड़ी हार

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम की तरफ से गेंद और बल्ले दोनों से बेहद खराब प्रदर्शन देखने को मिला। जिस वजह से अफ्रीका ने भारत के खिलाफ इस मुकाबले में एक इनिंग और 32 रनों से जीत दर्ज की। अब भारत इस गलती को सीरीज के दूसरे मुकाबले में नहीं दोहराना चाहेगा। भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला नए साल 3 जनवरी से खेला जाएगा।

Editors pick