Cricket
IND vs SA 3rd ODI: केएल राहुल ने आखिरी सेकंड में लिया DRS, फिर जानिए क्या हुआ

IND vs SA 3rd ODI: केएल राहुल ने आखिरी सेकंड में लिया DRS, फिर जानिए क्या हुआ

IND vs SA 3rd ODI: केएल राहुल ने आखिरी सेकंड में लिया DRS, फिर जानिए क्या हुआ
IND vs SA 3rd ODI: तीसरे वनडे में विलेम मुल्‍दर मिस हुए, गेंद पेड पर लगी और केएल राहुल ने जोरदार अपील की लेकिन अंपायर ने नॉट आउट दिया।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरे और निर्णायक मैच में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज विलेम मुल्‍दर वाशिंगटन सुंदर की एक गेंद को मिस कर गए, गेंद विकेट कीपर केएल राहुल के हाथों में गई लेकिन अंपायर ने इस नॉट आउट करार दिया। राहुल ने अपील काफी जोरदार की थी लेकिन उनके आलावा अन्य कोई प्लेयर इतना कॉन्फिडेंस नहीं दिख रहा था। अंपायर के नकारने के बाद खुद राहुल भी काफी सोच में पड़ गए, उनको देखकर लग नहीं रहा था कि वह DRS लेंगे लेकिन आखिरी सेकंड में उन्होंने इसे लेने का फैसला किया और सफलता हाथ लगी।

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज विलेम मुल्‍दर ने वाशिंगटन सुंदर द्वारा डाले गए 34वें ओवर की दूसरी गेंद पर डिफेन्स करना चाहा, गेंद बल्ले के पास होकर सीधा केएल राहुल के हाथों में गई। राहुल ने बहुत जोरदार अपील की लेकिन अंपायर ने तुरंत नकार दिया। बल्लेबाज भी इस तरह व्यवहार कर रहे थे जैसे उन्हें पूरा विश्वास हो कि गेंद तो बल्ले के लगी ही नहीं।

राहुल ने काफी सोच विचार किया लेकिन 15 सेकंड का टाइम तेजी से खत्म भी हो रहा था, राहुल ने आखिरी सेकंड में DRS लेने का फैसला किया। टीवी स्क्रीन पर दिखा कि बिलकुल हल्का बल्ला लगा था और तिनके जितनी स्पाइक नजर आई। अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा और इसे आउट करार किया गया। ये साउथ अफ्रीका की पारी का छठा विकेट था।

78 रनों से जीता भारत, सीरीज 2-1 से जीती

भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 296 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। संजू सैमसन ने शतकीय पारी खेली, उन्होंने 114 गेंदों पर 108 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के जड़े। तिलक वर्मा ने भी 52 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने भी अच्छी शुरुआत की थी, उनके सलामी बल्लेबाज टोनी डी जोरजी ने 81 रनों की शानदार पारी खेली। जब तक वह क्रीज पर थे, भारत दबाव में थी लेकिन उनके आउट होने के बाद लगातार विकेट गिरते चले गए।

अर्शदीप सिंह ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। आवेश खान और वाशिंगटन सूंदर ने 2-2 विकेट चटकाए। भारत ने निर्णायक मैच 78 रनों से जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

Editors pick