Cricket
विराट से लेकर रोहित तक, जानें कैसा रहा है टीम इंडिया के खिलाड़ियों का केपटाउन में टेस्ट प्रदर्शन

विराट से लेकर रोहित तक, जानें कैसा रहा है टीम इंडिया के खिलाड़ियों का केपटाउन में टेस्ट प्रदर्शन

विराट से लेकर रोहित तक, जानें कैसा रहा है टीम इंडिया के खिलाड़ियों का केपटाउन में टेस्ट प्रदर्शन
भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका का अपना अगला मुकाबला केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेलना है। भारतीय समयानुसार यह मुकाबला दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा।

IND vs SA 2nd Test: भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका का अपना अगला मुकाबला केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेलना है। भारतीय समयानुसार यह मुकाबला दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। इस समय दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज में 1-0 की अजय बढ़त बना रखी है। अगर टीम इंडिया को सीरीज में बराबरी करनी है तो उसे हर हाल में केपटाउन टेस्ट में जीत दर्ज करनी पड़ेगी। चलिए जानते हैं भारतीय टीम के स्क्वाड में शामिल खिलाड़ियों का केपटाउन में टेस्ट रिकॉर्ड कैसा है।

दक्षिण अफ्रीका का दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट स्क्वाड में शामिल सिर्फ 6 खिलाड़ियों ने केपटाउन में टेस्ट मैच खेला है। इसमें भी केवल दो ही खिलाड़ियों को प्रदर्शन औसत रहा है। बाकी चार खिलाड़ी यहां पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं।

यह भी पढ़ें: लियोनेल मेसी को हराकर विराट कोहली ने जीता ‘प्यूबिटी एथलीट ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड

केपटाउन में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन

  • रोहित शर्मा ने केपटाउन में सिर्फ एक टेस्ट खेला है। इस मैच की दोनों पारियों में उनके बल्ले से सिर्फ 21 रन निकले थे। इस मैदान पर रोहित का सर्वोच्च स्कोर 11 रहा है।
  • विराट कोहली ने इस मैदान पर दो टेस्ट मुकाबले खेले हैं। यहां उन्होंने 35.25 की औसत से 141 रन जड़े हैं। उनका सर्वोच्च स्कोर 79 का रहा है।
  • केएल राहुल भी यहां एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में कुल 22 रन ही बना पाए हैं। उनका सर्वोच्च स्कोर 12 रन रहा है।
  • आर अश्विन ने यहां दो टेस्ट मैचों में केवल दो विकेट चटकाए हैं। अश्विन ने इस मैदान पर 14.50 की औसत से 58 रन भी बनाए हैं. इनका सर्वोच्च स्कोर 37 रहा है।
  • शार्दुल ठाकुर भी यहां एक मैच खेल चुके हैं। उन्हें इस मैदान पर केवल दो विकेट मिले हैं। बल्लेबाजी में उन्होंने 17 रन बनाए हैं।
  • जसप्रीत बुमराह का यहां प्रदर्शन औसत रहा है। उन्हें इस मैदान पर दो टेस्ट खेलने का मौका मिला है और इस दौरान उन्होंने 4 पारियों में कुल 10 विकेट चटकाए हैं। हालांकि बल्लेबाजी में वह 4 पारियों में महज 4 रन बना पाए हैं।

Editors pick