Cricket
IND vs SA 1st Test: विराट कोहली के बेल्स बदलते ही आउट हुए क्रीज पर जमे जॉर्जी, देखें वीडियो

IND vs SA 1st Test: विराट कोहली के बेल्स बदलते ही आउट हुए क्रीज पर जमे जॉर्जी, देखें वीडियो

विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में विकेट के लिए स्टूअर्ड ब्रॉड की तरह बेल्स बदलने का तरीका आजमाया।

IND vs SA 1st Test Virat Kohli Bails Flip: सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका ने भारतीय टीम को 245रनों पर आउट किया, जिसके बाद बल्लेबाजी करने मेजबानी टीम उतरी। इस दौरान भारत विकेट के लिए बेसब्री से तरस रहा था कि विराट कोहली ने स्टूअर्ट ब्रॉड का तरीका अपनाया। कोहली ने स्टंप्स के पास जाकर बेल्स को बदला, जिसके बाद ही भारत को टोनी डे जॉर्जी के रूप में विकेट मिल गया।

गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम को मोहम्मद सिराज ने ऐडन मार्करम (5) के रूप में शुरुआती सफलता दिलाई। लेकिन इसके बाद डीन एल्गर और टॉनी डी जॉर्जी ने 93 रनों की बड़ी साझेदारी पूरी कर ली थी। विकेटों के अभाव से जूझ रहे भारत के लिए विराट कोहली ने इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टूअर्ट ब्रॉड की यह चाल अपनाई।

ब्रॉड की तर्ज पर कोहली ने 28वें ओवर में स्टंप्स के पास जाकर बेल्स फ्लिप की और इसकी दो गेंदों के बाद ही जसप्रीत बुमराह ने जॉर्जी को यशस्वी जायसवाल के हाथों कमाल का कैच करा लिया। जॉर्जी उस समय 28 रनों के निजी स्कोर पर जमकर खेल रहे थे।

https://twitter.com/musafir_tha_yr/status/1739993707141820827?s=20

सिर्फ टोनी ही नहीं बल्कि विराट के बेल्स फ्लिप करने के बाद जसप्रीत बुमराह ने अपने लगातार दो ओवरों में विकेट चटकाए। जॉर्जी को कैच आउट कराने के बाद बुमराह ने 31वें ओवर में कीगन पीटरसन को 2 रनों की निजी स्कोर पर ही शानदार बोल्ड किया।

यह भी देखेंः IND vs SA 1st Test: बुमराह का साउथ अफ्रीका पर लगातार प्रहार, चटकाए एक के बाद एक विकेट, देखें

भारतीय टीम के लिए दोनों विकेट बेहद अहम थे। हालांकि, अनुभवी डीन एल्गर ने भारतीय गेंदबाजों को काफी परेशान किया और अपना शतक आखिरकार पूरा कर लिया। एल्गर क्रीज पर 156 गेंदों में 20 चौकों के साथ 107 रन बनाकर टिके हुए हैं। जिसके चलते साउथ अफ्रीका ने 47 ओवरों के खेल तक 185/3 का स्कोर खड़ा कर लिया।

Editors pick