Cricket
IND vs SA 1st Test: साउथ अफ्रीकी परीक्षा में पहले अर्धशतक से चूके श्रेयस अय्यर

IND vs SA 1st Test: साउथ अफ्रीकी परीक्षा में पहले अर्धशतक से चूके श्रेयस अय्यर

IND vs SA 1st Test: श्रेयस अय्यर साउथ अफ्रीका में अपना पहला टेस्ट मैच खेलते हुए अर्धशतक से चूक गए हैं। हालांकि, बल्लेबाज ने अच्छी पारी खेली।

IND vs SA 1st Test Shreyas Iyer: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में खेलते हुए श्रेयस अय्यर भले ही अर्धशतक से चूक गए, लेकिन उन्होंने खुद को बखूबी साबित किया है। अफ्रीका की उछाल भरी पिचों पर अय्यर का यह पहला टेस्ट मुकाबला है, जिसमें उन्होंने काफी सधी हुई पारी खेली।

सेंचुरियन में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को शुरुआत में 3 झटके लगे। इसके बाद अय्यर की पहली साउथ अफ्रीकी परीक्षा शुरु हुई, जिसमें उन्होंने विराट कोहली के साथ मिलकर कमाल की बल्लेबाजी की। हालांकि, अय्यर को खराब शॉट पर दो बार जीवनदार भी मिला।

श्रेयस ने 50 गेंदों में 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 31 रनों की पारी खेली। यहां की उछाल भरी पिचों पर मध्यक्रम के बल्लेबाजी की यह पहली पारी थी। अय्यर और कोहली ने लंच ब्रेक से पहले तक 89 गेंदों में 67 रनों की कमाल की साझेदारी पूरी कर ली।

यह भी देखेंः IND vs SA: टेस्ट में नंबर 3 पर नहीं चल पा रहा है शुभमन गिल का बल्ला, बनाए महज इतने रन

लेकिन ब्रेक के बाद लौटे अय्यर भी बाकि भारतीय बल्लेबाजों की तरह रबाडा के पेस में उलझ गए। कागिसो रबाडा ने खेल के पहले दिन घातक गेंदबाजी दिखाई और भारतीय बल्लेबाजों को अफ्रीकी उछाल में फंसा लिया।

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन।

Editors pick