Cricket
IND vs SA 1st Test: नांद्रे बर्गर ने चटकाए लगातार 2 विकेट, टूटी भारतीय बल्लेबाजी की कमर

IND vs SA 1st Test: नांद्रे बर्गर ने चटकाए लगातार 2 विकेट, टूटी भारतीय बल्लेबाजी की कमर

नांद्रे बर्गर ने सेंचुरियन में लगातार 2 गेंदों पर 2 विकेट चटकार केएल राहुल और रवि अश्विन को पवेलियन भेज दिया।

IND vs SA 1st Test Nandre Burger: सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रहे टेस्ट मैच में नांद्रे बर्गर ने भारतीय बल्लेबाजी को एक बार फिर से मुश्किलों में डाल दिया है। बर्गर ने लगातार 2 गेंदों पर विकेट चटकाकर केएल राहुल और रवि अश्विन को पवेलियन भेज दिया।

तीसरे दिन बल्लेबाजी के लिए उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही। रोहित शर्मा को रबाडा ने शून्य पर बोल्ड किया। वहीं, बर्गर ने अपना पहला शिकार यशस्वी जायसवाल (5) को बनाया। इसके बाद उन्होंने तीसरे सेशन में केएल राहुल और रवि अश्विन को लगातार दो गेंदो पर आउट कर पवेलियन भेज दिया। जिसके चलते भारत स्कोर 96/6 हो गया।

पारी के 25वें ओवर में गेंदबाजी करने उतरे बर्गर ने पहले 5वीं गेंद पर केएल राहुल को एडन मार्करम को कैच कराया। केएल ने पिछली पारी में शानदार शतक जड़ा था। लेकिन इस बार वह सिर्फ 4 रन ही बना सके। इसके बाद अगली ही गेंद पर उन्होंने रवि अश्विन को बेडिंघम के हाथों कैच करा दिया। जल्दी विकेट गिरने से भारतीय टीम और पीछे हो गई।

यह भी देखेंः IND vs SA 1st Test: ‘अगर हमें जीतना है…’ रोहित शर्मा ने बताया भारत की शर्मनाक हार का कारण

बर्गर ने इस पारी में कुल 10 ओवर डाले, जिसमें उन्होंने 33 रन देते हुए पूरे 4 विकेट चटकाए। जबकि, मैच में उनके ओवरऑल प्रदर्शन की बात करें तो कुल 7 विकेट इस तेज गेंदबाज ने अपने नाम किए हैं। पहली पारी में भी उन्होंने पूरे 3 विकेट चटकाए थे। जिसमें जायसवाल, गिल और राहुल का विकेट शामिल था। इस मुकाबले में भारत को एक पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

Editors pick