Cricket
IND vs SA 1st Test: जानें किन 3 वजहों से सेंचुरियन टेस्ट में बैकफुट पर है भारतीय टीम

IND vs SA 1st Test: जानें किन 3 वजहों से सेंचुरियन टेस्ट में बैकफुट पर है भारतीय टीम

IND vs SA 1st Test: जानें किन 3 वजहों से सेंचुरियन टेस्ट में बैकफुट पर है भारतीय टीम
IND vs SA 1st Test: भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन में खेला जा रहा है।

IND vs SA 1st Test: भारत बनाम साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन में खेला जा रहा है। वहीं मैच के पहले दो दिन का खेल समाप्त हो गया है जिसमें टीम इंडिया की तरफ से बेहद खराब प्रदर्शन अभी तक देखने को मिला। इस समय भारतीय टीम पहले टेस्ट में बैकफुट पर नजर आ रही है। चलिए जानते हैं क्या हैं वो तीन बड़ी वजह जिससे टीम इंडिया सेंचुरियन टेस्ट में बैकफुट पर है।

भारतीय टीम की खराब बल्लेबाजी

पहले टेस्ट में अभी तक केएल राहुल को छोड़कर और किसी भी भारतीय बल्लेबाज ने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। मुकाबले के पहले दिन टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। अफ्रीका की अच्छी गेंदबाजी के आगे शुरूआती बल्लेबाज चल न सके और जल्द आउट हो गए। राहुल ने 14 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 101 रनों की पारी खेली। जबकि इससे पहले ओपनर यशस्वी जायसवाल 17 रन बनाकर चलते बने। जबकि रोहित शर्मा ने 5 और शुभमन गिल 2 रनों का योगदान दिया। विराट कोहली के बल्ले से 38 और अय्यर के बल्ले से 31 रनों की पारी निकली।

दूसरे दिन तक डीन एल्गर को आउट न कर पाना

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट खोकर 256 रन जड़े। इस दौरान डीन एल्गर शतकीय पारी के बाद नाबाद लौटे। उन्होंने 211 गेंदों में 140 रन अभी तक जड़ दिए हैं। जिसमें 23 चौके शामिल हैं। एल्गर भारतीय गेंदबाजों पर भारी पड़े हैं।

यह भी पढ़ें: NZ vs BAN 2nd T20 Pitch Report: दूसरे टी20 की पिच, बल्लेबाजों, गेंदबाजों में किसे मिलेगी ज्यादा मदद? जानें

भारत की खराब गेंदबाजी

भारत के लिए जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए अभी तक 2-2 विकेट चटकाए हैं। जबकि प्रसिद्ध कृष्णा के खाते में एक विकेट हैं। कृष्णा और सिराज ने विकेट तो जरूर लिए लेकिन गेंदबाजी में थोड़े महंगे साबित रहे हैं। वहीं शार्दुल ठाकुर भी महंगे साबित हुए है। उन्होंने 12 ओवरों में अभी तक 57 रन दिए हैं। तो सिराज ने 15 ओवरों में 63 रन खर्च किए।

Editors pick