Cricket
IND vs SA 1st Test: संन्यास की घोषणा के बाद एल्गर का गरजा बल्ला, शतक जड़ निकाला भारत का दम!

IND vs SA 1st Test: संन्यास की घोषणा के बाद एल्गर का गरजा बल्ला, शतक जड़ निकाला भारत का दम!

IND vs SA 1st Test: संन्यास की घोषणा के बाद एल्गर का गरजा बल्ला, शतक जड़ निकाला टीम इंडिया का दम!
भारतीय टीम के खिलाफ दो टेस्ट मुकाबलों की सीरीज के पहले मैच में मेजबान साउथ अफ्रीका की तरफ से शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली।

IND vs SA 1st Test: भारतीय टीम के खिलाफ दो टेस्ट मुकाबलों की सीरीज के पहले मैच में मेजबान साउथ अफ्रीका की तरफ से शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली। भारतीय टीम की दमदार बल्लेबाजी क्रम को महज 245 रन के स्कोर पर पहली पारी में ढेर करने में गेंदबाजों ने कामयाबी हासिल की। अनुभवी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने 5 विकेट चटकाए तो बल्लेबाजी में सीरीज से पहले संन्यास की घोषणा कर चुके डीन एल्गर ने शानदार बल्लेबाजी कर शतक जड़ा।

पिछली बार डीन एल्गर ने अकेले दम पर दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट सीरीज जितवाई थी। इस बार भी वैसा ही नतीजा देखने को मिला है। एल्गर ने भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को मजबूत स्थिति में लाने के लिए भारतीय गेंदबाजों पर अपना आक्रमण जारी रखा और बेहतरीन शतक जड़ डाला।

ऐसी रही एल्गर की पारी

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इस फॉर्मेट को अलविदा कहने की घोषणा कर चुके एल्गर ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। टीम को लगे शुरुआती झटके के बाद पारी को ना सिर्फ संभाला बल्कि ताबड़तोड़ शॉट्स लगाते हुए टीम को 150 रन के पार पहुंचाया।

79 गेंद का सामना करने के बाद 10 चौके की मदद से डीन एल्गर ने अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। इसके बाद भी खुलकर बल्लेबाजी करते हुए हर भारतीय गेंदबाज के आगे धुंआधार शॉट्स जमाए।

Editors pick