Cricket
IND vs SA Test, Day 3 Pitch Report: जानिए कैसी है तीसरे दिन की पिच, किसे मिलेगी अधिक मदद

IND vs SA Test, Day 3 Pitch Report: जानिए कैसी है तीसरे दिन की पिच, किसे मिलेगी अधिक मदद

IND vs SA 1st Test Pitch Report: जानिए कैसी है तीसरे दिन की पिच, किसे मिलेगी अधिक मदद
IND vs SA 1st Test Pitch: भारत बनाम साउथ अफ्रीका पहले टेस्ट के तीसरे दिन की पिच सुपरस्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम में कैसी रहेगी, चलिए जानते हैं।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। आज गुरुवार को टेस्ट का तीसरा दिन है। साउथ अफ्रीका ने भारत पर बढ़त हासिल कर ली है, उसकी पहली पारी जारी है। भारत थोड़ा मुश्किल में हैं लेकिन वह वापसी कर सकती है। चलिए जानते हैं आज तीसरे दिन पिच कैसी रहेगी, किस क्षेत्र के लिए पिच से अधिक मदद मिलेगी।

टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका ने पहले गेंदबाजी चुनी थी। भारत ने पहली पारी में 245 रन बनाए। केएल राहुल ने शतकीय पारी (101) खेली, कागिसो रबाडा ने 5 विकेट चटकाए। साउथ अफ्रीका की पहली पारी जारी है, उसने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट खोकर 256 रन बना लिए।

कैसी है सुपरस्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम की पिच

पिच बल्लेबाजों के लिए पहले दिन मददगार नहीं थी लेकिन जैसे जैसे खेल आगे बढ़ा है पिच बल्लेबाजों को मदद करने लगी है। पिच पर पहले दिन के मुकाबले कम घांस है, हालांकि तेज गेंदबाजों के लिए पहले सेशन में काफी मदद रहेगी। पिच पर उछाल रहेगा, लेकिन गेंद बल्ले पर अच्छे से आएगी। भारत को कोशिश करनी चाहिए कि वह पहले सेशन में टीम साउथ अफ्रीका को ऑलआउट कर दे और दूसरे सेशन में अपनी दूसरी पारी शुरू कर दें। अगर पहले सेशन में साउथ अफ्रीका संभलकर खेलती है और 140 पर खेल रहे डीन एल्गर जमे रहते हैं तो दूसरे सेशन में वह अच्छी बढ़त हासिल कर सकती है।

आज पहले सेशन में गेंदबाजों को अधिक मदद मिलेगी लेकिन दूसरा और तीसरा सेशन बल्लेबाजों के लिए अधिक मददगार हो सकता है। इसलिए भारत को चाहिए कि पहले सेशन में ही साउथ अफ्रीका को ऑलआउट करें और साउथ अफ्रीका चाहेगी कि दूसरे सेशन तक अपनी पारी को ले जाए।

यह भी देखेंऋषभ पंत से ठगी करने वाला क्रिकेटर गिरफ्तार, लगाया था 1.6 करोड़ का चूना

केएल राहुल ने तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले कहा कि आज का दिन काफी महत्वपूर्ण होगा, ये काफी हद तक तय करता है कि मैच किस तरफ जाएगा। हम चाहेंगे कि साउथ अफ्रीका को जल्द से जल्द आउट कर अपनी बल्लेबाजी शुरू करें और अधिक से अधिक रन बनाए।

सुनील गावस्कर ने आज का खेल शुरू होने से पहले कहा कि, “पिच अब बल्लेबाजों के लिए आसान होगी और साउथ अफ्रीका अगर 60-70 रनों की बढ़त भी बना लें तो भारत दूसरी पारी में 300-350 कर मैच में अच्छा कर सकता है।

Editors pick