Cricket
IND vs PAK: पाक टीम के भारत में खेलने पर विदेश मंत्रालय का बयान, ‘’उनके साथ भी होगा बाकी टीमों जैसा व्यवहार’’

IND vs PAK: पाक टीम के भारत में खेलने पर विदेश मंत्रालय का बयान, ‘’उनके साथ भी होगा बाकी टीमों जैसा व्यवहार’’

IND vs PAK
IND vs PAK: पाकिस्तान टीम को वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के लिए भारत में स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं मिलेगा। विदेश मंत्रालय का आया बयान।

IND vs PAK: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने आगामी वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) के लिए भारत आने के लिए हामी भर दी है। लेकिन इससे पहले उन्होंने भारत में सिक्योरिटी को लेकर चिंता जताई थी। इस पर भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Arindam Bagchi) का बयान आया है। उन्होंने साफ किया है कि पाकिस्तान को भारत में स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं मिलेगा, उनके साथ अन्य टीमों की तरह ही व्यवहार किया जाएगा।

वर्ल्डकप 2023 का आयोजन भारत में होगा, पहली बार है जब पूरे वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत कर रहा है। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम की सुरक्षा को लेकर सवाल किया गया तो अरिंदम बागची ने कहा, ” जिस तरह टूर्नामेंट में आने वाली अन्य टीमों के साथ व्यवहार होगा, उसी तरह पाकिस्तान टीम के साथ भी व्यवहार किया जाएगा। सिक्योरिटी की बात है तो सुरक्षा एजेंसियों और टूर्नामेंट के आयोजनों से ये सवाल किए जाने चाहिए।

14 अक्टूबर को होगी भारत पाकिस्तान की भिड़ंत

वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 14 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। पाकिस्तान टीम ने सिक्योरिटी को लेकर चिंता जाहिर की थी। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बेहतर सुरक्षा की मांग रखते हुए टीम को भारत भेजनी की इजाजत दी। भारत ने भी एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने से मना किया था, जिस कारण एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका में किया जाएगा। भारत अपने सभी मैच श्रीलंका में खेलेगा। फाइनल भी श्रीलंका में होगा।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम 7 साल बाद भारत आ रही है। भारत और पाकिस्तान सिर्फ आईसीसी और बड़े मैचों में आमने सामने होती है। इससे पहले 2016 में टी20 वर्ल्डकप के लिए पाकिस्तान भारत आई थी।

भारत पहली बार पूरे वर्ल्डकप की मेजबानी कर रहा है। 2011 में भारत ने संयुक्त रूप से मेजबानी की थी, जिसमें भारत ने खिताब जीता था। 1983 के बाद भारत का वो दूसरा वनडे वर्ल्डकप खिताब था। 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से भारत कोई आईसीसी खिताब नहीं जीत पाया है।

Editors pick