Cricket
‘टीम इंडिया को हार का डर…’ पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने वर्ल्ड कप 2023 से पहले दिया विवादित बयान

‘टीम इंडिया को हार का डर…’ पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने वर्ल्ड कप 2023 से पहले दिया विवादित बयान

आईसीसी ने भारत में होने वाले आगामी वनडे वर्ल्डकप 2023 (ODI World Cup 2023) के लिए पूरा शेूड्यूल घोषित कर दिया है। वहीं भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच इस मेगा इवेंट का सबसे बड़ा महामुकाबला माना जाता है। हालांकि पाकिस्तीन भी काफी समय के बाद भारत आएगी, लेकिन इसे लेकर काफी विवाद […]

आईसीसी ने भारत में होने वाले आगामी वनडे वर्ल्डकप 2023 (ODI World Cup 2023) के लिए पूरा शेूड्यूल घोषित कर दिया है। वहीं भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच इस मेगा इवेंट का सबसे बड़ा महामुकाबला माना जाता है। हालांकि पाकिस्तीन भी काफी समय के बाद भारत आएगी, लेकिन इसे लेकर काफी विवाद भी चल रहा है। इसी बीच पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने वर्ल्डकप से पहले एख विवादित बयान दे दिया है। दरअसल, भारत बनाम पाकिस्ताव (IND vs PAK Series) के बीच देश के आपसी संबंद को लेकर कोई बी सीरीज नहीं खेली जाती है और दोनों देश (IND vs PAK) केवल आईसीसी इवेंट में ही खेलते हैं। इसी को लेकर पूर्व पाक ने बयान दिया है।

आपको बता दें कि भारत में होने वाले आगामी वर्ल्डकप 2023 से पहले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर अबदुल रज्जान ने बड़ा बयान दिया है। दरअसल, उनका कहना है कि भारत हारने के जर से पाकिस्तान के खिलाफ कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलता है। वहीं अब्दुल के इस बयान से काफी विवाद बढ़ सकता है। बता दें कि साल 1997-98 से भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज कम खेले गई और अब तो बिल्कुल भी नहीं खेली जाती है। दोनों टीमें केवल आईसीसी इवेंट में एक दूसरे का सामना करता है।

पूर्व क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक ने ईएच क्रिकेट से बात करते हुए बयान में कहा कि हम सभी टीमों के खिलाफ सम्मान और दोस्ती शेयर करते हैं। केवल भारत एक ही ऐसा देश हैं, जो पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी तरह सीरीज खेलने से इनकार करता है। इसके पीछे भी एक वजह हैं, क्योंकि वो हार के डर से ऐसा करते हैं। उन्हें डर है कि वो पाकिस्तान से जीत नहीं सकेंगे। पहले भी पाकिस्तान भारत के खिलाफ हावी रहता था और टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ता था।

उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच साल 2003 से काफी बदलाव हुए हैं। लेकिन हम अभी भी वहीं अटके हुए हैं। हम सभी को अपनी सोचन बदलने की जरूरत है। क्योंकि अब दोनों टीमों काफी मजबूत है और अब आप यह नहीं कह सकते हैं कि पाकिस्तान कमजोर है। हालांकि हर कोई एशेज सीरीज देखता है, लेकिन कोई बता पाएगा कि कौनसी टीम मजबूत हैं। क्योंकि मैदान में जो भी टीम अच्छा खेलेगी और प्रेशर हैंडल करेगी, उसे जीत मिलेगी।

इस दिन खेला जाएगा भारत बनाम पाकिस्तान के बील वर्ल्ड कप मैच

गौरतलब है कि वनडे वर्ल्ड कप का ऐलान हो गया है, जो 5 अक्टूबर से 19 नंवबर तक खेला जाना है। वहीं भारत बानम पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को वर्ल्ड कर 2023 मुकाबला खेला जाएगा और यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। वहीं सभी क्रिकेट फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Editors pick