Cricket
IND vs IRE: विराट कोहली को क्यों करनी चाहिए ओपनिंग? भारत के पूर्व सिलेक्टर ने दिया जवाब

IND vs IRE: विराट कोहली को क्यों करनी चाहिए ओपनिंग? भारत के पूर्व सिलेक्टर ने दिया जवाब

IND vs IRE: पूर्व भारतीय चयनकर्ता ने कहा कि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को आईसीसी टी20 विश्व कप में भारत के लिए ओपनिंग करनी चाहिए।

IND vs IRE T20 World Cup: पूर्व भारतीय चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने कहा कि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को आईसीसी टी20 विश्व कप में भारत के लिए ओपनिंग करनी चाहिए और वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी भविष्य के लिए युवाओं को तैयार करने के लिए जरूरत है।

ICC टी20 विश्व कप में ओपन करें कोहली

भारत 5 जून को न्यूयॉर्क में आयरलैंड के खिलाफ अपने आईसीसी टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा। इस दौरान सभी की निगाहें विराट पर होंगी, जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन 2024 के दौरान अपने स्ट्राइक रेट के बारे में सभी चर्चाओं को शांत कर दिया। उन्होंने ऑरेंज कैप भी जीता। कोहली ने 15 मैचों में 61.75 के औसत और 154 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 741 रन, एक शतक और पांच अर्द्धशतक के साथ। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 113* रहा।

एएनआई से बात करते हुए, सरनदीप ने कहा, “मैं यह लंबे समय से कह रहा हूं कि विराट कोहली को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करनी चाहिए क्योंकि यशस्वी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं। इसलिए, आपको दो दिमाग में नहीं रहना चाहिए। क्या यशस्वी फॉर्म में नहीं होने पर दाएं और बाएं संयोजन को खेलना चाहिए। आपको विराट कोहली को सलामी बल्लेबाज के रूप में खिलाना चाहिए क्योंकि वह पहले छह ओवरों में अच्छी स्ट्राइक रेट से रन बना सकते हैं और अंत तक बल्लेबाजी कर सकते हैं।”

सरनदीप सिंह ने कहा, “तो, विराट ओपनिंग कर सकते हैं और सूर्यकुमार यादव ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं और फिर आप शिवम दुबे के लिए रास्ता बना सकते हैं जो चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। पांचवें नंबर पर ऋषभ पंत, छठे नंबर पर हार्दिक पंड्या, सातवें नंबर पर जडेजा, 8वें नंबर पर कुलदीप हैं। जो एक निश्चित खिलाड़ी हैं और फिर अर्शदीप सिंह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं जो गेंद को अच्छी तरह से स्विंग कर सकते हैं और विकेट लेने वाली गेंदें डाल सकते हैं, इसलिए आप एक तेज गेंदबाज को शामिल कर सकते हैं।”

Editors pick