Cricket
IND vs IRE: 821 दिनों के बाद ओपन करेंगे विराट और रोहित, दोनों के ओपन करने से बढ़ जाती है जीत की उम्मीद

IND vs IRE: 821 दिनों के बाद ओपन करेंगे विराट और रोहित, दोनों के ओपन करने से बढ़ जाती है जीत की उम्मीद

‘मैं मैच जीतने के लिए किसी…’ T20 World Cup के पहले मैच में फ्लॉप रहे कोहली को लेकर रोहित का बयान
आयरलैंड के खिलाफ विराट कोहली और रोहित शर्मा ओपन करने उतरेंगे। दोनों ने भारत के लिए एक मैच में ओपन किया था।

IND vs IRE T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम आज आयरलैंड के खिलाफ अपने टी20 वर्ल्ड कप 2024 अभियान की शुरआत करने जा रही है। न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इसके साथ ही रोहित ने विराट कोहली के इस टी20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग करने की पुष्टि कर दी। आईपीएल के हालिया सीजन में विराट कोहली ने बतौर ओपनर 15 मैचों में 741 रन बनाए।

विराट कोहली और रोहित शर्मा दो साल बाद ओपनिंग करने उतरे हैं। आईपीएल में कोहली के शानदार प्रदर्शन के कारण उनके ओपन करने की चर्चाएं जोरो पर थी। वार्म उप मैच में यशस्वी जायसवाल के नहीं खेलने के बाद रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने यह संकेत दिए थे कि रोहित का ओपनिंग पार्टनर विराट कोली हो सकते हैं।

दो साल बाद ओपन करने उतरे रोहित-कोहली

आखिरी बार रोहित शर्मा और विराट कोहली ने भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल मैच में 8 मार्च, 2022 को अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ एक साथ ओपनिंग की थी। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी की थी। रोहित शर्मा और विराट कोहली की साझेदारी ने एक मजबूत नींव रखी, जिसमें दोनों खिलाड़ियों ने अपनी आक्रामक और कुशल बल्लेबाजी शैली का प्रदर्शन किया।

इस दौरान रोहित शर्मा ने 34 गेंदों पर 64 रनों की तेज पारी खेली। दूसरी ओर, विराट कोहली ने शुरुआत में एंकरिंग भूमिका निभाई, बाद में पारी में तेजी लाते हुए 52 गेंदों पर नाबाद 80 रन बनाए। उनके संयुक्त प्रयास से भारत ने 20 ओवरों में 224/2 का मजबूत स्कोर बनाया।

Editors pick