Cricket
IND vs IRE T20: आयरलैंड दौरे पर संजू सैमसन बना सकते हैं रिकॉर्ड, रोहित शर्मा को पीछे छोड़ने का मौका

IND vs IRE T20: आयरलैंड दौरे पर संजू सैमसन बना सकते हैं रिकॉर्ड, रोहित शर्मा को पीछे छोड़ने का मौका

IND vs IRE T20
IND vs IRE T20: संजू सैमसन (Sanju Samson) आयरलैंड दौरे पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पीछे छोड़ हूडा का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

IND vs IRE T20: जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की कप्तानी में टीम इंडिया आयरलैंड दौरे पर 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा। इस सीरीज में विकेट कीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) के पास अच्छा मौका होगा कि वह एक रिकॉर्ड के मामले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पीछे छोड़ दें।

आयरलैंड दौरा संजू सैमसन के लिए महत्वपूर्ण होगा। वह जितेश शर्मा के साथ इस सीरीज में विकेट कीपर के रूप में शामिल किए गए हैं। पूरी संभावना है कि संजू सैमसन को इस दौरे पर तीनों मैच खेलने को मिलेंगे। अगर वह तीनों मैच खेलते हैं और एक अच्छी पारी उनके बल्ले से आती है तो वह आयरलैंड के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने के मामले में दीपक हूडा का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

IND vs IRE T20 : आयरलैंड दौरे पर संजू सैमसन तोड़ सकते हैं दीपक हूडा का रिकॉर्ड

आयरलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में अभी दीपक हूडा पहले नंबर पर हैं। हूडा ने 2 मैचों में 151 रन बनाए हैं। उनके बाद रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने 3 मैचों में 149 रन बनाए हैं। लिस्ट में तीसरे भारतीय सुरेश रैना हैं, जिनके नाम 3 मैचों में 79 रन हैं। चौथे नंबर पर हैं संजू सैमसन, जो आयरलैंड दौरे में शामिल हैं।

यह भी देखेंWC 2023: कब से कर सकेंगे भारत-पाक मैच टिकट की बुकिंग, जानें कब मिलेंगे वर्ल्ड कप के टिकट

संजू सैमसन ने आयरलैंड के खिलाफ सिर्फ 1 मैच खेला है, जहां उन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। उन्होंने 77 रन बनाए थे। अगर आयरलैंड दौरे पर सैमसन कुल 75 रन बनाते हैं तो वह दीपक हूडा को पीछे छोड़ आयरलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बन जाएंगे।

IND vs IRE T20 : भारत बनाम आयरलैंड शेड्यूल

  • पहला टी20- 18 अगस्त, मालाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड- (7:30 pm)
  • दूसरा टी20- 20 अगस्त, मालाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड- (7:30 pm)
  • तीसरा टी20- 23 अगस्त, मालाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड- (7:30 pm)

Editors pick