Cricket
IND vs IRE: टीम इंडिया को रहना होगा आयरलैंड से सावधान, पिछली भिड़ंत में 225 रन बनाकर भी 4 रन से जीत पाया था भारत

IND vs IRE: टीम इंडिया को रहना होगा आयरलैंड से सावधान, पिछली भिड़ंत में 225 रन बनाकर भी 4 रन से जीत पाया था भारत

IND vs IRE: टीम इंडिया को रहना होगा आयरलैंड से सावधान, पिछली भिड़ंत में 225 रन बनाकर भी 4 रन से जीत पाया था भारत
वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद भारत को अब आयरलैंड (IND vs IRE) के का दौरा करना है। जहां दोनों टीमों के बीच तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। वहीं इससे पहले खेली गई सीरीज के अंतिम मुकाबले में भारतीय टीम (India Cricket Team) 200 से ज़्यादा का लक्ष्य रखने के बाद भी […]

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद भारत को अब आयरलैंड (IND vs IRE) के का दौरा करना है। जहां दोनों टीमों के बीच तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। वहीं इससे पहले खेली गई सीरीज के अंतिम मुकाबले में भारतीय टीम (India Cricket Team) 200 से ज़्यादा का लक्ष्य रखने के बाद भी आयरलैंड के खिलाफ हारते-हारते बच गई थी। ऐसे में टीम इंडिया अब टी20 सीरीज में आयरलैंड को हल्के में नहीं लेगी।

यह भी पढ़ें: IND vs IRE T20 Head To Head: टी20 में भारत vs आयरलैंड में कौन पड़ा है भारी, जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड

भारत बनाम आयरलैंड के बीच साल 2022 में 2 मुकाबलों की टी20 सीरीज खेली गई थी। जहां इस सीरीज के अंतिम मुकाबले में आयरलैंड ने भारत को तगड़ी टक्कर दी थी। मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 225 रन जड़े। इस मैच में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज दीपक हुड्डा रहे, जिन्होंने शानदार 104 रनों की पारी खेली। इसके अलावा संजू सैमसन ने 77 रन जड़े थे।

उमरान मलिक के दम पर जीता भारत

साल 2022 में आयरलैंड के खिलाफ दो मुकाबलों की टी20 सीरीज के अंतिम मुकाबले में 17 रनों की ज़रूरत थी। कप्तान हार्दिक पांड्या ने डेब्यू करने वाले उमरान मलिक पर भरोसा जताया और अंतिम ओवर डालने के लिए दे दिया। इस दौरान उमरान ने ओवर में नो बॉल फेंकने के बाद भी सिर्फ 12 रन देकर भारत को सीरीज जीता दी।

जसप्रीत बुमराह की वापसी

आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में चोट से ठीक होने के बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वापसी कर रहे हैं। सीरीज में वह भारतीय कप्तान के तौर पर नजर आएंगे। बुमराह जो लंबे समय के बाद इंजरी से पूरी तरह ठीक होने के बाद मैदान पर एक बार फिर से गेंदबाजी करते हुए दिखाई देंगे। इसके अलावा आईपीएल 2023 के स्टार रिंकू सिंह और जितेश शर्मा को भी इस टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick