Cricket
IND vs IRE: क्या इंजरी से लौटे बुमराह पर कप्तानी से पड़ेगा दबाव? BCCI के पूर्व सिलेक्टर ने दिया जवाब

IND vs IRE: क्या इंजरी से लौटे बुमराह पर कप्तानी से पड़ेगा दबाव? BCCI के पूर्व सिलेक्टर ने दिया जवाब

IND vs IRE 1st T20: Jasprit Bumrah
IND vs IRE 1st T20: सबा करीम (Saba Karim) को नहीं लगता कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पर कप्तानी का कोई अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

IND vs IRE 1st T20: भारत बनाम आयरलैंड टी20 सीरीज आज से शुरू हो रही है। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस सीरीज के साथ 11 महीने बाद वापसी कर रहे हैं। बुमराह इस सीरीज में बतौर कप्तान खेल रहे हैं। सीरीज में बुमराह पर सभी की नजरें टिकी हैं क्योंकि एशिया कप से पहले उनकी मैच फिटनेस और प्रदर्शन काफी मायने रखता है। क्या बुमराह पर कप्तानी का अतिरिक्त प्रेशर नहीं होगा? इस पर पूर्व क्रिकेटर सबा करीम (Saba Karim) ने बड़ा बयान दिया।

जसप्रीत बुमराह चोट के चलते पिछले 11 महीने से बाहर चल रहे थे। वह पिछले साल हुए एशिया कप और टी20 वर्ल्डकप में भी नहीं खेले थे। अब एशिया कप से पहले उनकी वापसी हुई है, देखना है कि उनकी मैच फिटनेस कैसी है। लेकिन सवाल है कि क्या वापसी के साथ उनको कप्तानी सौंपना सही है? क्या ये उनपर अतिरिक्त प्रेशर नहीं डालेगा? इस पर पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने जियो सिनेमा द्वार आयोजित सेलेक्ट मीडिया इंटरेक्शन में कहा, ‘यह टी20 फॉर्मेट है, मुझे नहीं लगता कि कप्तानी उन पर कोई अतिरिक्त बोझ डालेगा। यह उनको मदद करेगा कि वह अपनी बॉडी को समझ पाएं। वह जान पाएंगे कि नई गेंद के साथ वह कितने स्पेल डाल सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा, ‘वह आयरलैंड के खिलाफ तीनों मैच खेलेंगे। हो सकता है कि वह अलग अलग फेज में गेंदबाजी करें। हो सकता है वह नई गेंद के साथ शुरुआत करें। मिडिल आर्डर में 1 ओवर और अंतिम ओवरों में गेंदबाजी करें। वह सभी कर सकता है। किसी एक क्षेत्र में वह अपना योगदान देकर खुश होंगे, उनके पास काफी अनुभव है।

यह भी देखेंगंभीर छोड़ सकते हैं लखनऊ सुपरजाइंट्स का साथ, जानें किस IPL टीम से जुड़ने की हैं अटकलें

क्या बुमराह को सिमित ओवरों के कप्तान के दावेदार के रूप में देखा जा रहा है

बुमराह को सिमित ओवरों के अगले कप्तान के दावेदार के रूप में देखा जा रहा है? इस सवाल पर सबा करीम ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि अभी उस स्थिति के बारे में सोचा जा रहा है। मेरे अनुसार सेलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट जसप्रीत बुमराह की फिटनेस लेवल जांचने के अलावा कुछ और नहीं सोच रहे। यही कारण है कि बुमराह को आयरलैंड के खिलाफ स्क्वॉड में शामिल किया गया है। सुना है कि बुमराह ने एनसीए में भी कई मैच खेले हैं। मुझे नहीं लगता अभी बुमराह की फिटनेस देखने के अलावा कुछ और सोचा जा रहा है।

Editors pick