Cricket
IND vs ENG: इंग्लैंड को बिना गेंद खेले मिल गए 5 रन फ्री, अश्विन की एक गलती पड़ी भारी

IND vs ENG: इंग्लैंड को बिना गेंद खेले मिल गए 5 रन फ्री, अश्विन की एक गलती पड़ी भारी

IND vs ENG 3rd Test: भारतीय बल्लेबाजी के दौरान आर आश्विन की गलती से इंग्लैंड का स्कोरबोर्ड 5 रनों से शुरू हुआ है।

IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में खेला जा रहा है। इस पूरी सीरीज में बहुत से ऐसी चीजें जो अक्सर क्रिकेट में ज्यादातर देखने को नहीं मिलती हैं, वो देखने को मिली हैं। भारतीय बल्लेबाजी के दौरान आर आश्विन की गलती से इंग्लैंड का स्कोरबोर्ड 5 रनों से शुरू हुआ है।

यह भी पढ़ें: यादगार बना ध्रुव जुरेल के लिए टेस्ट डेब्यू, 46 रन बनाकर हुए आउट

दरअसल, भारत के बल्लेबाज आर अश्विन को पिच के बीच में दौड़ते हुए पाए जाने के बाद अंपायर जोएल विल्सन द्वारा दर्शकों को पांच पेनल्टी रन दिए गए। यह पहली बार नहीं था जब इस मैच के दौरान ऐसा कुछ हुआ था, गुरुवार को भी, रवींद्र जडेजा को दो बार एक ही अपराध का दोषी पाया गया था और उन्हें इसके लिए चेतावनी दी गई थी। लेकिन आखिर में टीम इंडिया को इसके लिए पांच रन की पेनल्टी लगानी पड़ी। इसका नतीजा यह हुआ कि भारत के कुल रन में से रन नहीं काटे गए, लेकिन जब इंग्लैंड अपनी पारी शुरू की तो स्कोर 5/0 था।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 3rd Test Day 2 LIVE Score: इंग्लैंड कर रही है बल्लेबाजी, भारत ने बनाए 445 रन

ऐसा ही कुछ न्यूजीलैंड लके खिलाफ भी देखने को मिला था। दोनों टीमों के बीच इंदौर टेस्ट के दौरान, कीवी टीम को पांच रन देने से पहले, फिर से, जडेजा को दो बार चेतावनी दी गई थी। भारत द्वारा 557/5 पर अपनी पारी घोषित करने के बाद, विपक्षी टीम ने 5/0 से अपनी पारी शुरू की। आख़िरकार, भारत ने वह टेस्ट 321 रनों से जीत लिया, जिसमें अश्विन ने 13 विकेट लिए। मेजबान टीम ने सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली।

Editors pick