Cricket
IND vs ENG Test: राजकोट टेस्ट से पहले द्रविड़ और रोहित के लिए ये 5 चयन बने सिरदर्द

IND vs ENG Test: राजकोट टेस्ट से पहले द्रविड़ और रोहित के लिए ये 5 चयन बने सिरदर्द

IND vs ENG Test: राजकोट टेस्ट से पहले राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा के लिए ये 5 चयन बने सिरदर्द
IND vs ENG Test: सप्ताह भर का ब्रेक खत्म हो गया है और यह टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट खेलना है।

IND vs ENG Test: सप्ताह भर का ब्रेक खत्म हो गया है और यह टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट खेलना है। भले ही भारत की जीत के बाद टेस्ट सीरीज़ 1-1 की बराबरी पर है, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा के सामने 5 चयन सिरदर्द बने हुए हैं। अच्छी खबर यह है की केएल राहुल ने नेट्स में बल्लेबाजी शुरू कर दी है। जबकि रवींद्र जडेजा को अभी भी फिटनेस टेस्ट पास करना बाकी है और केएस भरत की खराब बल्लेबाजी फॉर्म जवाब से ज्यादा सवाल उठाती है।

5 चयन सिरदर्द

  • रजत पाटीदार या सरफराज खान?
  • केएस भरत या ध्रुव जुरेल?
  • 4 स्पिनर या 2 सीमर?
  • मोहम्मद सिराज या मुकेश कुमार?
  • क्या रवीन्द्र जड़ेजा काफी फिट हैं?

भारत ए बनाम इंग्लैंड लायंस सीरीज में प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद, रजत पाटीदार ने अपना टेस्ट डेब्यू किया। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्होंने सरफराज खान से पहले टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में शतक जड़े हैं।

लेकिन अपने डेब्यू पर, वह केवल 32 और 9 रन ही बना सके और प्रभाव छोड़ने में असफल रहे। हालांकि एक मैच के बाद ही उन्हें बाहर करना अनुचित हो सकता है, भारत को मध्यक्रम में एक स्थिर बल्लेबाज की जरूरत है और सरफराज भारत बनाम इंग्लैंड तीसरे टेस्ट में इसमें मदद कर सकते हैं।

सबसे बड़ा सवाल चयन का है विकेटकीपर का। केएस भरत के पास मौके थे लेकिन 8, 6, 23, 17, 3, 44, 5, 23, 41, 28, 17 और 6 के स्कोर के साथ वह प्रभाव छोड़ने में असफल रहे हैं। 12 टेस्ट पारियों के बाद उनका औसत केवल 20.09 है, यह चिंता का कारण है।

जबकि ईशान किशन के बाहर होने और केएल राहुल के विकेटकीपिंग के लिए अनुपलब्ध होने से ध्रुव जुरेल एकमात्र दावेदार बने हुए हैं। रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या केएस भरत को बाहर करके एक और कीपर-बल्लेबाज को आजमाने का समय आ गया है।

Editors pick