Cricket
IND vs ENG: आकाश दीप को इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम 3 टेस्ट के लिए स्क्वॉड में मिली जगह

IND vs ENG: आकाश दीप को इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम 3 टेस्ट के लिए स्क्वॉड में मिली जगह

Akash Deep Cricketet
IND vs ENG: बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम 3 टेस्ट के लिए स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। आकाश दीप को स्क्वॉड में शामिल किया गया है।

बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों के लिए स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। स्क्वॉड में आकाश दीप को भी शामिल किया जाएगा जबकि आवेश खान को बाहर रखा गया है। भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा।

सीनियर चयन समिति ने अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए आकाश दीप को चुनने का फैसला किया है। उनकी जगह अन्य तेज गेंदबाज आवेश खान को बाहर कर दिया गया है। चयन समिति को लगता है कि बेंच को मजबूत करने की जगह आवेश खान के लिए रणजी ट्रॉफी खेलना बेहतर होगा।

आकाश दीप अगर टेस्ट सीरीज में रहेंगे तो उन्हें बेहतर होने और सीखने का मौका मिलेगा। कुछ दिन पहले अहमदाबाद में एक अनऑफिशियल मैच के दौरान आकाश ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ जिस तरह से गेंदबाजी की, उससे चयन समिति और भारतीय कप्तान रोहित प्रभावित हुए।

यह भी देखेंIND vs ENG 3rd test squad, date, venue: भारत बनाम इंग्लैंड तीसरे टेस्ट से जुड़ी पूरी जानकारी, यहां देखें

कौन है Akash Deep

बिहार में जन्मे 27 वर्षीय आकाश दीप डोमेस्टिक में बंगाल के लिए खेलते हैं। वह दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। IPL में वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल हैं। आकाश दीप ने 29 फर्स्ट क्लास मैचों में 103 विकेट चटकाए हैं, उन्होंने 36 फर्स्ट क्लास पारियों में 418 रन बनाए हैं।

Editors pick