Cricket
कैसे हैं सभी फॉर्मेट में रोहित शर्मा के कप्तानी रिकॉर्ड? यहां देखें

कैसे हैं सभी फॉर्मेट में रोहित शर्मा के कप्तानी रिकॉर्ड? यहां देखें

कैसे हैं सभी फॉर्मेट में रोहित शर्मा के कप्तानी रिकॉर्ड? जानें
रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इंटरनेशनल और आईपीएल में एक सफल कप्तान रहे हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस की कप्तानी छोड़ दी है

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इंटरनेशनल और आईपीएल में एक सफल कप्तान रहे हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस की कप्तानी छोड़ दी है, लेकिन वह आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल कप्तानों में से एक बने रहेंगे। तो, आइए रोहित शर्मा की कप्तानी के रिकॉर्ड पर नज़र डालें। क्योंकि उन्होंने भारत बनाम इंग्लैंड चौथे टेस्ट में टीम इंडिया को पांच मैचों की सीरीज 3-1 से जीतने में अहम भूमिका अदा की।

रोहित शर्मा का ओवरऑल कप्तानी रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने भारतीय कप्तान के तौर पर 114 मुकाबले अभी तक खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 84 जीत और 26 हार दर्ज की हैं। उन्होंने दो ड्रा और एक बेनतीजा मुकाबले में भी भारतीय टीम का नेतृत्व किया है।

टेस्ट में रोहित शर्मा की कप्तानी का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने कप्तान के रूप में 15 टेस्ट मुकाबलों में भारतीय टीम की कमान संभाली है। इन मैचों में रोहित की कप्तानी वाली टीम को नौ में जीत मिली है और चार में हार का सामना करना पड़ा है। रोहित का टेस्ट में जीत प्रतिशत 69.23 है।

T20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा की कप्तानी का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने 54 टी20 इंटरनेशनल में भारत का नेतृत्व किया है और 54 मैच जीते हैं। उन्होंने केवल 12 मैच हारे हैं और उनकी जीत का प्रतिशत 76.85 है।

वनडे में रोहित शर्मा की कप्तानी का रिकॉर्ड

45 वनडे मैचों में रोहित शर्मा ने टीम को 34 जीत और 10 हार दिलाई है। वनडे मुकाबलों में कप्तान के रूप में रोहित का रिकॉर्ड प्रभावशाली है, जिसमें जीत प्रतिशत 75.55 है।

आईपीएल में रोहित शर्मा की कप्तानी का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं। मुंबई को पांच खिताब जीतने के अलावा, उन्होंने कप्तान के रूप में 158 मैचों में मुंबई का नेतृत्व भी किया है। रोहित के नाम 87 जीत और 67 हार हैं।

Editors pick