Cricket
जयसवाल ने जड़ा दोहरा शतक, तो डॉन ब्रैडमैन, कोहली के साथ विशिष्ट सूची में हुए शामिल

जयसवाल ने जड़ा दोहरा शतक, तो डॉन ब्रैडमैन, कोहली के साथ विशिष्ट सूची में हुए शामिल

जयसवाल ने जड़ा दोहरा शतक, तो डॉन ब्रैडमैन, कोहली के साथ विशिष्ट सूची में हुए शामिल
भारतीय सलामी बल्लेबाज जयसवाल ने रविवार, 18 फरवरी को राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में अपना दूसरा दोहरा शतक जड़ा।

IND vs ENG 3rd Test: 22 साल की उम्र में यशस्वी जयसवाल लगातार रिकॉर्ड तोड़ते जा रहे हैं। युवा भारतीय सलामी बल्लेबाज ने रविवार, 18 फरवरी को राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में अपना दूसरा दोहरा शतक जड़ा। रविवार की सुबह पीठ की ऐंठन से जूझने के बावजूद, जयसवाल ने छक्कों की बौछार करते हुए इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर दिया। इसी दोहरे शतक के साथ जयसवाल ब्रैडमैन, कोहली के साथ विशिष्ट सूची में शामिल हो गए हैं।

यशस्वी जयसवाल एक विशिष्ट सूची में शामिल हुए:

वैली हैमंड

वैली हैमंड, 1928 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में, यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बने। सिडनी टेस्ट की दूसरी पारी में 251 रन बनाकर हैमंड ने इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया। इसके बाद उन्होंने एमसीजी में अगले मैच में एक और दोहरा शतक लगाया।

डॉन ब्रैडमैन

डॉन ब्रैडमैन ने अपने शानदार टेस्ट करियर में 12 दोहरे शतक जड़े हैं। 1934 की एशेज सीरीज के दौरान, उन्होंने लगातार दोहरे शतक बनाकर अपने शानदार प्रदर्शन का नजारा पेश किया। लीड्स में ब्रैडमैन के ऐतिहासिक तिहरे शतक के बाद ओवल में 244 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी।

विनोद कांबली

विनोद कांबली ने दो अलग-अलग टीमों के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की। 1993 में इंग्लैंड और जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार टेस्ट पारियों में उनके दोहरे शतक ने उनकी बल्लेबाजी क्षमता को प्रदर्शित किया।

कुमार संगकारा

श्रीलंका के कुमार संगकारा ने अपने करियर में 11 दोहरे शतक लगाए हैं। संगकारा ने साल 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ लगातार दो दोहरे शतक जड़े थे।

माइकल क्लार्क

माइकल क्लार्क 2012 में दक्षिण अफ्रीका के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान विशिष्ट क्लब में शामिल हुए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्लार्क के लगातार दोहरे शतकों ने उनकी क्लास का प्रदर्शन किया।

विराट कोहली

विराट कोहली के नाम टेस्ट क्रिकेट में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक दोहरे शतक का रिकॉर्ड है। 2017 में श्रीलंका के खिलाफ कोहली ने लगातार दो दोहरे शतक जड़े थे।

यशस्वी जयसवाल

इंग्लैंड के खिलाफ 2024 टेस्ट सीरीज़ में, यशस्वी जयसवाल ने लगातार दो दोहरे शतक लगाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

Editors pick