Cricket
क्या है यशस्वी जयसवाल के दोहरे शतक जड़ने का राज? बल्लेबाज ने खुद किया खुलासा

क्या है यशस्वी जयसवाल के दोहरे शतक जड़ने का राज? बल्लेबाज ने खुद किया खुलासा

क्या है यशस्वी जयसवाल के दोहरे शतक जड़ने का राज? बल्लेबाज ने खुद किया खुलासा
IND vs ENG 3rd Test: भारत में टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा खिलाड़ियों को काफी समय तक खेलने का मौका नहीं मिलता है।

IND vs ENG 3rd Test: भारत में टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा खिलाड़ियों को काफी समय तक खेलने का मौका नहीं मिलता है। अगर कोई खिलाड़ी लगातार खराब प्रदर्शन करता है तो उसे टीम से बाहर कर दिया जाता है। अब इसी बीच भारत क्रिकेट टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों ने यशस्वी जयसवाल को सलाह दी कि जब भी वह बल्लेबाजी करने जाएं तो “इसकी गिनती करें”।

जयसवाल ने IND vs ENG राजकोट टेस्ट में सिर्फ 236 गेंदों पर 214 रन बनाकर नाबाद रहते हुए अपना लगातार दूसरा दोहरा शतक लगाया। जिस वजह से इंग्लैंड 556 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केवल 122 रन पर ढेर हो गया और तीसरा टेस्ट 434 रन से हार गया।

यशस्वी जयसवाल ने IND vs ENG राजकोट टेस्ट के बाद पोस्ट मैच इंटरव्यू में कहा, “मैं बस कोशिश कर रहा हूं… जब भी मैं तैयार हो जाऊं, इसे बड़ा बनाने के लिए। क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में आप कभी नहीं जानते कि जब आप अच्छा खेल रहे हों तो आपको कुछ बड़ा करना होगा।”

यशस्वी जयसवाल ने आगे कहा, “यह मेरे लिए काफी मुश्किल था क्योंकि शुरुआत में मैं रन नहीं बना पा रहा था। इसलिए सत्र खेलना पड़ा, और सेट होना पड़ा। तभी मुझे लगा कि मैं रन बना सकता हूं। थोड़ी देर बाद मेरी पीठ ठीक नहीं थी. मैं मैदान से बाहर नहीं जाना चाहता था लेकिन बहुत ज्यादा हो गया तो मैं बाहर चला गया. आज जब मैं आया, तो मैं यह सुनिश्चित करना चाहता था कि मैं खेल को आगे ले जाऊं और अंत तक बल्लेबाजी करूं।”

Editors pick