Cricket
IND vs AFG 1st T20 Pitch Report: पीसीए स्टेडियम मोहाली में गेंदबाज या बल्लेबाज किसे मिलेगी मदद? जानें पिच रिपोर्ट

IND vs AFG 1st T20 Pitch Report: पीसीए स्टेडियम मोहाली में गेंदबाज या बल्लेबाज किसे मिलेगी मदद? जानें पिच रिपोर्ट

IND vs AFG 1st T20 Pitch Report: पीसीए स्टेडियम मोहाली की पिच रिपोर्ट
IND vs AFG 1st T20 Pitch Report: दोनों टीमों के बीच पहला टी-20 मैच 11 जनवरी को PCA स्टेडियम, मोहाली में खेला जाएगा।

IND vs AFG 1st T20 Pitch Report: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आगाज गुरूवार 11 जनवरी से होने जा रहा है। पहला मुकाबला मोहाली के आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। रोहित शर्मा और विराट कोहली की टी20 टीम में वापसी हुई है। इस साल जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से यह सीरीज काफी अहम होने वाली है। आइये जानते हैं आईएएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम (PCA IS Bindra Stadium Mohali Pitch Report) की पिच बल्लेबाज या गेंदबाज कइके लिए ज्यादा फायदेमंद साबित होगी।

पीसीए स्टेडियम मोहाली की पिच रिपोर्ट

मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार मानी जाती है। हालांकि इस पिच पर अक्सर घास देखने को मिलती है। इसलिए मोहाली की पिच तेज गेंदबाजों के लिए असरदार रहती है। मैच के शुरू में यहां तेज गेंदबाजों को थोड़ी स्विंग मिलती है जिससे बल्लेबाजों को काफी परेशानी होती है। हालांकि जैसे-जैसे मैच मोहाली में आगे बढ़ता जाता है वैसे-वैसे विकेट सपाट होती जाती है। ऐसे में बल्लेबाज फिर जमकर रन बनाते हैं। अच्छा बाउंस होने की वजह से यहां गेंद बल्ले पर भी अच्छी तरीके से आती है।

इस ग्राउंड पर एक टीम का सर्वोच्च स्कोर 211 रन का है, जो भारत ने श्रीलंका के क हिलाफ 2009 में बनाया था। इस ग्राउंड पर अभी तक 4 पारियों में 200 प्लस स्कोर बना है। यहां पर सबसे कम स्कोर 149 रन का है। इस मैदान पर 6 टी20 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से चार बार टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल की है।

मैच डिटेल्स:

MatchIndia vs Afghanistan, 1st T20
Date & TimeThursday, January 11 & 7 PM
VenuePCA IS Bindra Stadium, Mohali
Live Broadcast & StreamingSports 18 & Jio Cinema

मोहाली की Weather Report

Weathercom द्वारा प्रदान किए गए मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, मोहाली में गुरूवार को अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा। पूरे मैच के दौरान बारिश की संभावना काम है और आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है।

Editors pick