Cricket
IND A vs PAK A : Hangargekar ने तोड़ी पाक की कमर, चटकाए पांच विकेट

IND A vs PAK A : Hangargekar ने तोड़ी पाक की कमर, चटकाए पांच विकेट

भारत ए (India A) के तेज गेंदबाज राज्यवर्धन हांगरगेकर (Rajvardhan Hangargekar) ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों की कमर तोड़ दी। एसीसी एमर्जिंग कप(ACC Emerging Cup 2023) में भारत ए और पाकिस्तान ए (IND A vs PAK A) के मुकाबले में राज्यवर्धन ने अपनी घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। जिसमें उन्होंने पाक(Pakistan A) के शीर्ष क्रम के दो […]

भारत ए (India A) के तेज गेंदबाज राज्यवर्धन हांगरगेकर (Rajvardhan Hangargekar) ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों की कमर तोड़ दी। एसीसी एमर्जिंग कप(ACC Emerging Cup 2023) में भारत ए और पाकिस्तान ए (IND A vs PAK A) के मुकाबले में राज्यवर्धन ने अपनी घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। जिसमें उन्होंने पाक(Pakistan A) के शीर्ष क्रम के दो बल्लेबाजों का खाता तक नहीं खुलने दिया। वहीं, आखिर में डेथ ओवरों में भी उन्होंने अपना जलवा दिखाते हुए पाक की पारी का अंत कर दिया।

आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स से खेलने वाले तेज गेंदबाज ने शुरुआत में आते ही चौथे ओवर में दो विकेट चटकाए। राज्यवर्धन चौथे ओवर में गेंदबाजी करने आए, उस समय उनके सामने पाकिस्तान के सैम अय्यूब बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्होंने अपनी दूसरी डिलेवरी शॉर्ट गेंद डाली जिसमें बल्लेबाज फंस गए। इस गेंद पर अय्यूब विकेटकीपर ध्रुव जुरैल को कैच दे बैठे और बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने ओमैर यूसुफ के रुप में पाकिस्तान ए को दूसरा झटका दिया। उनकी छठी गेंद पर ओमैर भी विकेटकीपर ध्रुव जुरैल को कैच दे बैठे। जिसकी बदौलत शुरुआत में ही पाकिस्तान का स्कोर नौ रनों पर दो विकेट जा पहुंचा और टीम दबाव में आना शुरु हो गई।

अपने आखिरी ओवरों में गेंदबाजी करते हुए 46वें ओवर चौथी गेंद पर उन्होंने कासिम अकरम का विकेट लिया, जो उस समय 48 रनों पर खेल रहे थे। इस गेंद पर हर्षित राना ने हवा में एक हाथ से शानदार कैच लपका और अकरम को अर्धशतक पूरा करने से रोक दिया। 48वें ओवर की अपनी आखिरी गेंद पर राज्यवर्धन ने फिर वही अंदाज अपनाया और शाहनवाज को विकेटकीप जुरैल के हाथों आउट कराया। शाहनवाज के विकेट के साथ पाकिस्तान ए की पारी 205 रनों पर समाप्त हो गई।

Editors pick