Cricket
IND vs SA 1st Test: ‘अगर हमें जीतना है…’ रोहित शर्मा ने बताया भारत की शर्मनाक हार का कारण

IND vs SA 1st Test: ‘अगर हमें जीतना है…’ रोहित शर्मा ने बताया भारत की शर्मनाक हार का कारण

सेंचुरियन में भारत की करारी हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने टीम की कमियां गिनाईं और बताया कि जीत के लिए क्या करने की जरूरत है।

IND vs SA 1st Test: सेंचुरियन में हुए पहले टेस्ट मैच में भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। भारत ने यहां बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में निराशाजनक प्रदर्शन किया। जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भारत की इस हार का कारण खुद बताया है।

मैच के बार ब्रॉडकास्टर से बातचीत करते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि “हम जीतने के लिए काफी अच्छे नहीं थे। केएल ने अच्छी बल्लेबाजी करके हमें वह स्कोर दिलाया, लेकिन फिर हम गेंद से परिस्थितियों का फायदा नहीं उठा सके और फिर आज बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए।”

तीसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका को भारतीय गेंदबाज जल्दी आउट करने में नाकाम रहे। हालांकि, इस दौरान जसप्रीत बुमराह ने 4 विकेट चटकाए। लेकिन शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा ने काफी रन लुटा दिए।

रोहित कहा कि “अगर हमें टेस्ट मैच जीतना है, तो हमें एक साथ आना होगा, हमने ऐसा नहीं किया। लोग पहले भी यहां आ चुके हैं, हम जानते हैं कि क्या उम्मीद करनी है और हर किसी की अपनी योजना है। हमारे बल्लेबाजों को चुनौती मिली और हम अच्छी तरह से अनुकूलन नहीं कर सके।”

रोहित शर्मा का भी इस मुकाबले में बेहद खराब प्रदर्शन रहा। कप्तान पहले दिन सिर्फ 5 रनों की निजी स्कोर पर रबाडा की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद दूसरी बार भी रबाडा ने ही उन्हें शून्य के स्कोर पर बोल्ड कर दिया।

यह भी देखेंः IND vs SA 1st Test: ‘ये हार चुभ रही है, आखिरी मौका था..’ सेंचुरियन की हार पर गावस्कर का छलका दुख

रोहित ने कहा कि “यह बाउंड्री स्कोरिंग मैदान है, हमने उन्हें स्कोर बनाते देखा है, लेकिन हमें विपक्षी टीम और उनकी ताकत को भी समझने की जरूरत है। हमने दोनों पारियों में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, इसीलिए हम यहां खड़े हैं।”

अब तैयार रहने की जरूरत

रोहित शर्मा ने मैच के बाद युवा गेंदबाजों का बचाव भी किया। साथ ही यह स्वीकार कि अब अगले टेस्ट मैच के लिए तैयार रहने की जरूरत है। रोहित ने कहा कि “हमारे गेंदबाज, इनमेंसे कई लोग पहले यहां नहीं आए हैं, इसलिए मैं ज्यादा आलोचनात्मक नहीं होना चाहता। हमारे लिए फिर से एक साथ होना जरूरी है। हम खिलाड़ी के रूप में ऐसे समय से गुजरते हैं और हमें अब अगले टेस्ट के लिए तैयार रहने की जरूरत है।”

Editors pick