Cricket
हार्दिक पंड्या को चुभेगी इरफान पठान की ये बात, ईशान-अय्यर के कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से बाहर होने पर उठाए सवाल

हार्दिक पंड्या को चुभेगी इरफान पठान की ये बात, ईशान-अय्यर के कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से बाहर होने पर उठाए सवाल

इरफान पठान ने ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के बीसीसीआई अनुबंध से बाहर होने पर सवाल खड़े किए हैं, उन्होंने हार्दिक पंड्या का भी उदाहरण दिया।

बीसीसीआई ने श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को सेंट्रल कांट्रेक्ट से बाहर कर दिया है। दोनों खिलाड़ियों पर लिएग बोर्ड के इस एक्शन ने क्रिकेट जगत में गर्मी बढ़ा दी है। ईशान और अय्यर को अनुबंध से बाहर का रास्ता दिखाने का मुख्य कारण घरेलू क्रिकेट को प्राथमिकता नहीं देना है। इस बीच, पूर्व भारतीय क्रिकेट इरफान पठान ने बीसीसीआई के इस एक्शन पर सवाल खड़े किए गए हैं और पार्दर्शिता दिखाने के लिए कहा है।

इरफान का मानना है कि श्रेयस अय्यर और ईशान किशन मजबूती से अपनी वापसी करेंगे। लेकिन बीसीसीआई को सभी क्रिकेटरों के साथ एक जैसा व्यवहार करना चाहिए। इस मामले में उन्होंने हार्दिक पंड्या का उदहारण दिया।

इरफान ने ट्वीट करते हुए लिखा, “श्रेयस और ईशान दोनों ही प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं। उम्मीद है कि वे वापसी करेंगे और मजबूती से वापसी करेंगे। अगर हार्दिक जैसे खिलाड़ी लाल गेंद क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं, तो क्या उन्हें और उनके जैसे अन्य लोगों को नेशनल ड्यूटी पर नहीं होने पर सफेद गेंद वाले घरेलू क्रिकेट में भाग लेना चाहिए? यदि यह सभी पर लागू नहीं होता है, तो भारतीय क्रिकेट इच्छानुसार परिणाम प्राप्त नहीं कर पाएगा।”

यह भी देखेंः ‘BCCI कैसे अनुबंध दे सकता है?’ ईशान-अय्यर ने क्यों खोया कांट्रेक्ट? बोर्ड के अधिकारी ने किया खुलासा

यह भी देखेंः ‘चुनौतियों का सामना करो’ शास्त्री ने BCCI कांट्रेक्ट से बाहर हुए ईशान-अय्यर को दी सलाह

घरेलू क्रिकेट को देनी होगी प्राथमिकता

बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को साफ तौर पर अलटीमेटम दिया है कि भारतीय टीम के लिए अगर वह नहीं खेल रहे हैं, तो घरेलू क्रिकेट को प्राथमिकता देनी होगी। बोर्ड ने अनुबंध की घोषणा करते समय भी एक बयान में इसका जिक्र किया है। वहीं, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी हाल ही में यह स्पष्ट कर चुके हैं कि टेस्ट क्रिकेट के लिए भूख ही भविष्य के चयन के रास्ते खोल सकती है।

Editors pick