Cricket
IND vs SA 1st Test: ‘अगर वो हाेते तो…’ भारत के बल्लेबाजी संघर्ष के बीच गावस्कर को आई रहाणे की याद

IND vs SA 1st Test: ‘अगर वो हाेते तो…’ भारत के बल्लेबाजी संघर्ष के बीच गावस्कर को आई रहाणे की याद

IND vs SA 1st Test: सुनील गावस्कर का मानना है कि अगर अजिंक्य रहाणे साउथ अफ्रीका में भारतीय टीम का हिस्सा होते तो कहानी कुछ और हो सकती थी।

IND vs SA 1st Test: साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में पहले दिन ही भारतीय बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए। इस बीच केएल राहुल की अर्धशतकीय पारी ने भारतीय बल्लेबाजी संभाली। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर को अजिंक्य रहाणे की याद आ गई। उनका मानना है कि अगर रहाणे साउथ अफ्रीका में भारतीय टीम के साथ होते तो कहानी कुछ और हो सकती थी।

टेस्ट मुकाबले के पहले दिन भारतीय टीम ने 121 रनों पर ही 6 विकेट गंवा दिए थे। जिसके बाद केएल राहुल ने मोर्चा संभाला और निचले क्रम के खिलाड़ियों संग साझेदारी निभाई। राहुल ने अपना अर्धशतक पूरा किया और 70 रनों के साथ नाबाद लौटे।

इस दौरान सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा कि “लोग पांच साल पहले जोहानिसबर्ग टेस्ट की पिच के बारे में बात कर रहे थे और मैं वहां था। हां, बल्लेबाजी के लिए पिच बिल्कुल आसान नहीं थी और पुरानी गेंद भी उछाल के साथ ऊपर आ रही थी। और अजिंक्य रहाणे, जिन्हें पहले दो टेस्ट के लिए नहीं चुना गया था, उन्हें इस मैच के लिए चुना गया और दिखाया कि भारतीय टीम क्या मिस कर रही थी।”

यह भी देखेंः IND vs SA 1st Test: ‘भारत को अभी और…’ पहले दिन के बाद गावस्कर ने बताया भारत काे क्या करने की जरूरत?

गावस्कर ने कहा कि “तो हो सकता है कि विदेशों में रहाणो जैसा अनुभव वाला कोई हो… क्योकिं विदेशों में रहाणो बहुत अच्छे, बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं और शायद अगर वह आज वहां होते, तो कहानी पूरी तरह से अलग हो सकती थी।”

WTC फाइनल खेलने के बाद भी साउथ अफ्रीका में नहीं हैं रहाणे

अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम के लिए विदेशों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे हैं। पिछले साल सीएसके के लिए आईपीएल में लाजवाब प्रदर्शन करने के बाद उन्हें भारतीय टीम में जगह दे दी गई थी। इसके बाद वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में भारती टीम का हिस्सा रहे।

बावजूद इसके रहाणे को साउथ अफ्रीका दौरे में स्क्वाड का हिस्सा नहीं बनाया गया। वहीं, इससे पहले वेस्ट इंडीज दौरे में भी वह टीम में शामिल नहीं थे।

Editors pick