Cricket
ICC टेस्ट रैंकिंग में बाबर से आगे निकले कोहली, रोहित शीर्ष 10 में पहुंचे

ICC टेस्ट रैंकिंग में बाबर से आगे निकले कोहली, रोहित शीर्ष 10 में पहुंचे

ICC टेस्ट रैंकिंग में बाबर से आगे निकले कोहली को बढ़त
ICC Rankings Test: क्रिकेट की दुनिया में इस हफ्ते आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बड़ा फेरबदल हुआ है। भारतीय स्टार विराट कोहली और रोहित शर्मा ने बड़ी छलांग लगाई। दक्षिण अफ्रीका में दोनों के शानदार प्रदर्शन ने रैंकिंग में बढ़त दिलाई है। पाकिस्तान के बाबर आजम को थोड़ी गिरावट का सामना करना पड़ा है। विराट कोहली […]

ICC Rankings Test: क्रिकेट की दुनिया में इस हफ्ते आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बड़ा फेरबदल हुआ है। भारतीय स्टार विराट कोहली और रोहित शर्मा ने बड़ी छलांग लगाई। दक्षिण अफ्रीका में दोनों के शानदार प्रदर्शन ने रैंकिंग में बढ़त दिलाई है। पाकिस्तान के बाबर आजम को थोड़ी गिरावट का सामना करना पड़ा है।

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका में शानदार प्रदर्शन किया, जिससे वह छठे स्थान पर पहुंच गए। चुनौतीपूर्ण पिचों पर भी रनों के प्रति उनकी भूख ने उन्हें और मजबूत बना दिया है। उनके अलावा कप्तान रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने बल्ले से लगातार अच्छी शुरुआत के बाद नंबर 10 पर पहुंचकर शीर्ष 10 में जगह बनाई। ट्रैविस हेड और सऊद शकील जैसे स्थापित नामों को विशिष्ट क्लब से बाहर जाना पड़ा।

ICC टेस्ट रैंकिंग: विराट कोहली बाबर आजम से आगे निकले

इस बीच, बाबर आजम का 41 रन का उच्चतम स्कोर उन्हें सुरक्षित रखने के लिए पर्याप्त नहीं था। वह दो स्थान फिसलकर 8वें नंबर पर आ गए, जिससे सभी को याद दिलाया कि क्रिकेट के दिग्गजों को भी कभी-कभी गिरावट का सामना करना पड़ता है। रैंकिंग में अन्य उल्लेखनीय बदलाव देखने को मिले, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन और पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान प्रभावशाली पारियों की बदौलत ऊपर चढ़ रहे हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में भारतीय जोड़ी का कमाल

गेंदबाजी में भारत की मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने रैंकिंग में कमाल किया है। दक्षिण अफ्रीका में सिराज के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन ने उन्हें 13 स्थान की छलांग लगाकर 17वें नंबर पर पहुंचा दिया, जबकि टेस्ट क्रिकेट में बुमराह की शानदार वापसी ने उन्हें एक स्थान की छलांग लगाकर नंबर 4 पर पहुंचा दिया।

Editors pick