Cricket
‘उस रात को कभी नहीं भूलूंगा’, विराट समेत RCB स्टार्स ने याद की वर्ल्ड कप फाइनल जीत

‘उस रात को कभी नहीं भूलूंगा’, विराट समेत RCB स्टार्स ने याद की वर्ल्ड कप फाइनल जीत

भारत ने आज के दिन वर्ल्ड कप 2011 का फाइनल मैच जीता था। विजेता टीम का हिस्सा रहे विराट कोहली समेत RCB के युवा खिलाड़ियों ने जीत को याद किया।

आज से ठीक 13 साल पहले एमएस धोनी ने कुलशेखरा की गेंद पर लॉन्ग-ऑफ पर छक्का जड़ते हुए भारत को वर्ल्ड कप का खिताब जिताया था। मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में आज यानी 2 अप्रैल के दिन ही माही की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप जीता था। जीत की सालगिराह पर आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाड़ियों ने उस समय की यादों को ताजा किया है।

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने वर्ल्ड कप जीतने की यादें ताजा की, जो खुद उस टीम का हिस्सा रहे और फाइनल में महत्वपूर्ण पारी खेलकर जीत में योगदान किया।

‘उस रात को कभी नहीं भूलूंगा’: विराट

विराट कोहली (35) ने 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में गौतम गंभीर (97) के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी की थी। विराट ने उस समय को याद करते हुए कहा, “ये फैक्ट कि हम वानखेड़े में खेले और जीते, यह हमेशा सबसे खास बात रहेगी। अपने घरेलू दर्शकों के सामने जीतना एक ऐसा अनुभव है जिसे मैं कभी नहीं भूलूंगा। वह रात और ‘वंदे मातरम’ जैसे गाने बजाए जा रहे थे। हम सभी के जो रोंगटे खड़े हो गए, वह हमेशा मेरे लिए एक मुख्य स्मृति बनी रहेगी।”

‘मैंने जो सबसे अच्छा मैच देखा’: विजय कुमार

युवा गेंदबाज विजयकुमार वैशाक ने भी उस वर्ल्ड कप से जुड़ी अपनी यादों को साझा किया। उन्होंने कहा, ”2011 वर्ल्ड कप फाइनल मेरे द्वारा देखा गया सबसे अच्छा मैच था। वह जीत का पल हर भारतीय के लिए बहुत खास था क्योंकि हमें बहुत गर्व महसूस हुआ।”

इसके बाद तेज गेंदबाज आकाश दीप ने उस समय सहवाग और सचिन के आउट होने पर बने माहौल के बारे में बताया। इसके अलावा उस जीत के बाद देश में बदलते माहौल का भी उन्होंने जिक्र किया।

आकाशदीप ने कहा, “जब मलिंगा ने उस फाइनल में सहवाग और सचिन को जल्दी आउट कर दिया, तो मेरी दिल की धड़कन तेज़ हो गई और मैंने टीवी देखना बंद कर दिया। उस विश्व कप जीत के बाद हमारे बहुत बदलाव आया। क्योंकि क्रिकेट को लेकर हमारे देश की धारणा बदल गई। लोग क्रिकेट का समर्थन करने लगे। हर राज्य ने अच्छे क्रिकेटर पैदा करना शुरू कर दिया।”

आखिर में आरसीबी के मुख्य पेसर मोहम्मद सिराज ने कहा, “शुरुआत में हमने जल्दी-जल्दी विकेट खो दिए। लेकिन फिर विराट भाई और गौती भाई (गंभीर) ने अहम साझेदारी की। मुझे गौती भाई की पारी बहुत पसंद है। और आखिर में माही भाई का वो सिक्स।”

Editors pick