Cricket
‘मैं साझा और मदद कर सकता हूं’, रविचंद्रन अश्विन ने बताया क्या है उनका आगे का लक्ष्य

‘मैं साझा और मदद कर सकता हूं’, रविचंद्रन अश्विन ने बताया क्या है उनका आगे का लक्ष्य

रविचंद्रन अश्विन ने बताया क्या है उनका आगे का लक्ष्य
IND vs ENG 5th Test: रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) 7 मार्च, 2024 से इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में भारत के लिए अपना 100वां टेस्ट खेलेंगे।

IND vs ENG 5th Test: रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) 7 मार्च, 2024 से इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में भारत के लिए अपना 100वां टेस्ट खेलेंगे। उन्होंने अपनी उपलब्धि अपने पारिवारिक संघर्षों और शुरुआती दिनों के बारे में खुलकर बात की। यह अश्विन 500 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले केवल नौवें खिलाड़ी और प्रसिद्ध अनिल कुंबले के बाद दूसरे भारतीय बने।

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से पहले एक प्री-मैच कॉन्फ्रेंस में, अश्विन ने बताया कि क्यों उनका 100वां टेस्ट मैच उनके लिए महत्वपूर्ण है। इस सीजन में भारत के स्पिनर का लक्ष्य अधिक खिलाड़ियों को आगे आने और अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रेरणा बनना है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के हवाले से अश्विन ने कहा, “मुझे लगता है कि सौ टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व करने का मेरा वास्तव में उस संबंध में कुछ मतलब है। यह नहीं कहूंगा कि मैं दूसरों के लिए प्रेरणा हूं। मैं शायद ऐसा कर सकता हूं, लेकिन यह वह नहीं है जो मैंने करने का इरादा किया था। यह सौ टेस्ट खेलने का अनुभव है और इस अद्भुत देश और इस अद्भुत देश के क्रिकेट समुदाय का अनुभव है जिसे मैं क्रिकेटरों के साथ साझा कर सकता हूं और शायद मदद कर सकता हूं देश के मेरे हिस्से से और अधिक क्रिकेटर आएंगे।”

अश्विन ने निष्कर्ष निकाला, “जब हम भारतीय टीम या आईपीएल टीम में जाते हैं, तो हम हमेशा ऐसे परिदृश्य के लिए तैयार नहीं होते हैं कि हमें खुद को साबित करने के लिए केवल एक या दो मौके मिलेंगे। यही वह दबाव है जिसके साथ मैंने अपने करियर में लंबे समय तक खेला है।”

Editors pick