Cricket
‘फिटनेस ट्रेनिंग करें तो 50 की उम्र तक भी खेल लें’, रोहित को लेकर बोले योगराज सिंह

‘फिटनेस ट्रेनिंग करें तो 50 की उम्र तक भी खेल लें’, रोहित को लेकर बोले योगराज सिंह

युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह का मानना है कि रोहित शर्मा महान खिलाड़ी हैं और उनकी उम्र के बारे में चर्चा करना फिजूल है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आगाज को अब महज एक महीने से भी कम समय रह गया है। इससे पहले पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की उम्र को लेकर होने वाली चर्चाओं पर बयान दिया है। योगराज सिंह का मानना है कि उम्र पर चर्चा करना फिजूल है और रोहित लंबा खेल सकते हैं।

उम्र का फैक्टर होना चाहिए खत्मः योगराज

योगराज सिंह ने न्यूज 18 से बातचीत में कहा कि भारत में उम्र पर ध्यान दिया जाना फिजूल है और जब तक खिलाड़ी फिट है तब तक खेलना चाहिए।

उन्होंने कहा, “उम्र की बातें जो हिंदुस्तान में लोग करते हैं, ये मेरी समझ में नहीं आती हैं। 40 या 45 साल के भी आप अगर फिट हो और आप प्रदर्शन कर रहे हो, तो उम्र आपको क्या ही कहती है। उम्र का फैक्टर जो हमारे यहां है, 40 साल का आदमी हमारे यहां कहता है कि यार बस मैं बूढ़ा हो गया और मेरे बच्चे बढ़े हो गए, अब मैं खत्म हो गया।”

यह भी देखेंः IPL 2024 में विराट कोहली ने किया कमाल, इस मामले में दी रोहित शर्मा को मात

उन्होंने दिग्गज मोहिंदर अमरनाथ का उदहारण देते हुए कहा, “मोहिंदर अमरनाथ 30 साल के वर्ल्ड कप जिताकर लाए, मैन ऑफ द सीरीज रहे और आपने उनको निकाल दिया, क्यों? क्योंकि उनकी उम्र हो गई। भारत में ये जो उम्र का फैक्टर है, ये निकाल देना चाहिए।”

रोहित महान खिलाड़ी हैं

योगराज सिंह ने कहा, ” रोहित शर्मा और वीरू दोनों इतने महान खिलाड़ी हैं, कि जिन्होंने शायद फिटनेस और ट्रेनिंग का सोचा ही नहीं है। अगर वो (रोहित) फिटनेस ट्रेनिंग भी करें तो शायद वो 50 साल तक खेल सकते हैं।”

Editors pick