Cricket
आयरलैंड सीरीज में कौन होगा भारत का नया कप्तान? हार्दिक और गिल को मिल सकता है आराम

आयरलैंड सीरीज में कौन होगा भारत का नया कप्तान? हार्दिक और गिल को मिल सकता है आराम

आयरलैंड टी20 सीरीज में हार्दिक और गिल को मिल सकता है आराम
हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और शुभमन गिल (Shubman Gill) को आयरलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला (IND vs IRE T20) से आराम दिया जा सकता है।

भारत के टी20 कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और तीनों प्रारूपों में खेलने वाले शुभमन गिल (Shubman Gill) को आगामी एशिया कप (Asia Cup) और वनडे विश्व कप (ODI World Cup) को देखते हए आयरलैंड के खिलाफ 18 अगस्त से होने वाली तीन मैचों की टी20 श्रृंखला (IND vs IRE T20) से आराम दिया जा सकता है। गिल और पंड्या दोनों ही वनडे टीम का अहम हिस्सा है और चयन समिति दोनों ही खिलाडियों को लेकर आगामी एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले एहतियात बरतना चाहती है।

बीसीसीआई सूत्रों ने यह जानकारी दी। हार्दिक पांड्या भारत की वनडे टीम का अहम हिस्सा हैं और हरफनमौला होने के नाते टीम को संतुलन देते हैं। टीम प्रबंधन और राष्ट्रीय चयन समिति उन्हें लेकर एहतियात बरतना चाहती है ।

यह भी पढ़ें: Virat Kohli के 500वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने पर ट्विटर पर आई प्रतिक्रियाओं की बाढ़- देखें

बोर्ड के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘‘अभी कुछ तय नहीं है और यह इस पर भी निर्भर होगा कि वनडे और टी20 के बाद हार्दिक कैसा महसूस करते हैं । इसमें काफी यात्रा करनी होगी और फ्लोरिडा से डबलिन का सफर करने से पहले तीन दिन का ही समय है।’’

उन्होंने कहा ,‘‘विश्व कप को देखते हुए कार्यभार प्रबंधन जरूरी है । विश्व कप में वह उपकप्तान भी है।’’

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ वेस्टइंडीज और अमेरिका में 27 जुलाई से 13 अगस्त के बीच तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेलेगी।
आयरलैंड में भारत को पांच दिन के भीतर तीन टी20 मैच (18, 20 और 23 अगस्त) खेलने हैं । विश्व कप से पहले भारत को एशिया कप भी खेलना है।

इसके अलावा भारतीय टीम के पूरे कोचिंग स्टाफ को भी आराम देने की बात चल रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक़ वेस्टइंडीज दौरे के बाद कोचिंग स्टाफ भारत लौट जाएगा और आयरलैंड के दौरे के समय वीवीएस लक्ष्मण टीम को कोचिंग देते नजर आएंगे।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick