Cricket
हार्दिक और सूर्यकुमार दोनों चोटिल, कौन होगा अगली टी20 सीरीज में टीम इंडिया का कप्तान?

हार्दिक और सूर्यकुमार दोनों चोटिल, कौन होगा अगली टी20 सीरीज में टीम इंडिया का कप्तान?

कौन होगा अगली टी20 सीरीज में टीम इंडिया का कप्तान?
जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से पहले भारतीय टीम के लिए टी20 की कप्तानी बड़ा विषय बन गया है।

Team India Captain IND vs AFG Series: टीम इंडिया इस समय साउथ अफ्रीकी दौरे पर है। इस दौरे पर टी-20 सीरीज में बराबरी और वनडे सीरीज जीतने के बाद अब टीम को यहां 26 दिसंबर से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इस दौरे के आबाद भारतीय टीम की घर वापसी होगी, जहां उसे अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी 20 सीरीज खेलनी है। लेकिन इस सीरीज से पहले भारतीय टीम के लिए टी20 की कप्तानी बड़ा विषय बन गया है।

सूर्या और पांड्या के खेलने पर संदेह

दरअसल, वर्ल्ड कप के बाद से सूर्यकुमार यादव टी20 फॉर्मेट में भारतीय टीम की एकपत्नी कर रहे थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम का नेतृत्व किया था। लेकिन शुक्रवार को एक रिपोर्ट से पता चल कि सूर्यकुमार यादव चोट के कारण अफगानिस्तान सीरीज से बाहर हो सकते हैं। वहीं टी20 वर्ल्ड कप के बाद से टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या को लेकर खबरें आ रही यहीं कि वह अपनी चोट के कारण आईपीएल 2024 से बाहर हो सकते हैं। ऐसे में सवाल ये उठता है कि अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तानी कौन करेगा?

ऐसे में जसप्रीत बुमराह का नाम सामने आता है। एक साल बाद क्रिकेट में वापसी करने के दौरान उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की कप्तानी की थी। एकबार फिर जसप्रीत बुमराह कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं। इनके अलावा केएल राहुल एक नाम है, लेकिन केएल राहुल ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 से एक भी टी20 मुकाबला नहीं खेला है, तो क्या ऐसे में उन्हें टीम की कमान सौंपना सही निर्णय होगा?

रोहित शर्मा की होगी वापसी

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय में कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह कहा जा रहा है कि रोहित शर्मा ही आगामी टी२० वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के कप्तान होंगे। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में रोहित शर्मा की भी इस फॉर्मेट में वापसी हो सकती है। हालांकि उन्होंने आखिरी टी२० इंटरनेशनल मैच 2022 में खेला था, लेकिन अगर बीसीसीआई उन्हें टी२० वर्ल्ड कप के कप्तान के तौर पर देख रहा है तो बतौर कप्तान उनकी वापसी हो सकती है।

Editors pick