Cricket
Greg Chappell David Warner: डेविड वॉर्नर की कप्तानी पर लगे प्रतिबंध के समर्थन में उतरें ग्रेग चैपल, कहा- माफ करो और भूल जाओ- Check Out

Greg Chappell David Warner: डेविड वॉर्नर की कप्तानी पर लगे प्रतिबंध के समर्थन में उतरें ग्रेग चैपल, कहा- माफ करो और भूल जाओ- Check Out

डेविड वॉर्नर की कप्तानी पर लगे प्रतिबंध के समर्थन में उतरें ग्रेग चैपल, कहा- माफ करो और भूल जाओ- Check Out
Greg Chappell David Warner: टी20 विश्व कप (T20 world cup) का आगाज होने में अब महज कुछ ही रह गया है। लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है।ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ग्रेग चैपल (Greg Chappell) ने अक्रामक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) के समर्थन में उतरे है। दरअसल डेविड वार्नर पर […]

Greg Chappell David Warner: टी20 विश्व कप (T20 world cup) का आगाज होने में अब महज कुछ ही रह गया है। लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है।ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ग्रेग चैपल (Greg Chappell) ने अक्रामक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) के समर्थन में उतरे है। दरअसल डेविड वार्नर पर लगे कप्तानी प्रतिबंध को हटाए जाने की खबरों के बीच महान क्रिकेटर ग्रेग चैपल ने अपना बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वार्नर को राहत मिल जानी चाहिए। इस मामले में चैपल का मानना है कि अब माफ करने और भूल जाने का समय आ गया है।जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

2018 में गेंद से छेड़छाड़ के मामले लगा था प्रतिबंध 

आपको बता दें कि वर्ष 2018 में केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ के मामले में डेविड वॉर्नर (David Warner) सहित तीन खिलाड़ियों पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने प्रतिबंध लगाया था। वहीं वॉर्नर को उनके शेष प्रोफेशनल करियर में कप्तानी संभालने से पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया था।

प्रतिबंध पूरा करने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम (Australia team) में वापसी करने वाले वॉर्नर ने टीम की कई उल्लेखनीय जीतों में अहम योगदान दिया है जिसमें पिछले वर्ष यूएई में टी20 विश्व कप की खिताबी जीत भी शामिल है। इसके बाद उनका व्यवहार भी सर्वश्रेष्ठ दिखाई दिया है जिससे टेस्ट कप्तान पैट कमिंस सहित कई मौजूदा और पूर्व खिलाड़ियों ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से वॉर्नर पर लगा प्रतिबंध हटाने का आग्रह किया है।

Greg Chappell David Warner: ग्रेग चैपल डेविड वार्नर को लेकर कहा

वहीं चैपल ने कहा कि हर किसी को दूसरा मौका दिया जाना चाहिए, जबकि सीए के प्रमुख आचार संहिता में एक नया नियम जोड़ने पर विचार कर रहे हैं कि लम्बी अवधि के प्रतिबंधों की अच्छे व्यवहार के आधार पर समीक्षा की जा सके। चैपल ने कहा कि अब समय आ गया है कि वॉर्नर को कप्तान की भूमिका में वापस लाया जाए। अब समय है कि माफ करो और भूल जाओ की नीति पर आगे बढ़ा जाए। वहीं उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि अब यह फैसला बदला जाना चाहिए।

फिंच के वनडे से संन्यास के बाद इस बात की प्रबल संभावना है कि वॉर्नर को वनडे टीम की कप्तानी संभालने के लिए कहा जाए। बिग बैश लीग की टीम सिडनी थंडर भी वॉर्नर को आगामी संस्करण के लिए टीम का कप्तान बनाना चाहती है।

गौरतलब है कि एरॉन फिंच के वनडे कप्तानी से संन्यास लेने के बाद वॉर्नर के वनडे टीम की कमान संभालने की संभावना बढ़ गई है, लेकिन समझा जाता है कि इस रास्ते में कई बाधाएं हैं जिसमें सबसे बड़ी बाधा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को अपनी आचार संहिता को नए सिरे से लिखना होगा।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें। 

Editors pick