Cricket
एक बार फिर मैदान पर होंगे Harbhajan, कनाडा में GT20 लीग में पहुंचे

एक बार फिर मैदान पर होंगे Harbhajan, कनाडा में GT20 लीग में पहुंचे

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) कनाडा में जीटी-20 (Global T-20) में हिस्सा लेने के लिए पहुंच गए हैं। लीग में हरभजन सिंह एक बार फिर से क्रिकेट मैदान पर नजर आएंगे और अपनी फिरकी का जादू दिखाएंगे। इस टूर्नामेंट में हरभजन ब्रैम्पटन वॉल्व्स (Brampton Wolves) का प्रतिनिधत्व करेंगे। […]

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) कनाडा में जीटी-20 (Global T-20) में हिस्सा लेने के लिए पहुंच गए हैं। लीग में हरभजन सिंह एक बार फिर से क्रिकेट मैदान पर नजर आएंगे और अपनी फिरकी का जादू दिखाएंगे। इस टूर्नामेंट में हरभजन ब्रैम्पटन वॉल्व्स (Brampton Wolves) का प्रतिनिधत्व करेंगे। टूर्नामेंट (GT20) का तीसरा सीजन कुछ दिन ही पहले शुरु हुआ है। हरभजन टीम के साथ जुड़ चुके हैं। जिसकी जानकारी जीट-20 ने रविवार सुबह सोशल मीडिया के जरिए दी।

ग्लोबल टी-20 में टूर्नामेंट में दिग्गजों में सिर्फ हरभजन सिंह ही नहीं हैं, बल्कि वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल में नजर आने वाले हैं, जो मिसिसॉगा पैंथर्स के लिए खेलेंगे। हरभजन की टीम ब्रैम्पटन वॉल्व्स का मुकाबला सोमवार को होगा। टीम सरे जैगुआर्स के खिलाफ मैच खेलेगी, जिसमें हरभजन सिंह भी अपनी कला का जलवा बिखेरते नजर आएंगे। हरभजन सिंह को ब्रैम्पटन वॉल्व्स ने खिलाड़ियों के ऑक्शन प्रक्रिया के दौरान टीम में शामिल किया था। हरभजन की टीम ब्रैम्पटन ने टूर्नामेंट में फिलहाल अपने शुरुआती दोनो मुकाबलों में जीत दर्ज की है। वहीं, तीसरे मुकाबले में हरभजन सिंह भी टीम में शामिल होंगे।

पर्व भारतीय खिलाड़ी हरभजन सिंह ने भारत के लिए कुल 107 टेस्ट मुकाबलों में 417 और 236 ओडीआई में 269 विकेट चटकाए हैं। जबकि टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 28 मैचों में 25 विकेट लिए हैं।

टूनार्मेंट का यह सत्र 20 जुलाई से शुरु हुआ था, जो कि छह अगस्त तक खेला जाएगा। यह सीजन तीन सालों के बाद आयोजित किया जा रहा है। पिछले सालों में कोविड के चलते लीग का आयोजन नहीं किया गया था। फैंस का इसका बेसब्री से इंतजार था। कनाडा में होने वाली इस लीग में 18 दिनों में 25 मुकाबले खेले जाने हैं। इस लीग में अभी तक युवराजसिंह, लसिथ मलिंगा, पोलार्ड, ब्रैंडन मैकुलम और आंद्रेल रसल भी खुल चुके हैं। टूर्नामेंट की एक टीम में 6 पूर्व सदस्य देशों के खिलाड़ी, 4 एसोसियेट देश के खिलाड़ी और 6 खिलाड़ी कनाडा मूल के शामिल हैं।

Editors pick