Cricket
IND vs SA: गौतम गंभीर का बड़ा बयान, “5 छक्के खाने वाले यश दयाल मेरे लिए अभी भी…”

IND vs SA: गौतम गंभीर का बड़ा बयान, “5 छक्के खाने वाले यश दयाल मेरे लिए अभी भी…”

IND vs SA: गौतम गंभीर ने कहा, यश दयाल मेरे लिए अभी भी…
भारत बनाम साउथ अफ्रीका तीसरे वनडे के दौरान गौतम गंभीर ने कहा, यश दयाल के 5 करोड़ में बिकने की आलोचना कर रहे लोगों को कोई हक़ नहीं।

यश दयाल का नाम लेते हुए वो स्पेल याद किया जाता है जब रिंकू सिंह ने IPL में उनकी पांच गेंदों पर 5 छक्के जड़े थे। इस स्पेल के बाद रिंकू सिंह की जहां खूब बढ़ाई हुई तो वहीं तब गुजरात के खेलने वाले यश दयाल को अगले मैच से ड्राप कर दिया गया। बेशक गुजरात ने उन्हें रिलीज़ कर दिया लेकिन IPL 2024 के लिए ऑक्शन में उन्हें RCB ने 5 करोड़ की बड़ी रकम के साथ ख़रीदा। इसके बाद सोशल मीडिया पर RCB की काफी आलोचना भी हो रही है जबकि ये भी कहा जा रहा है कि 5 छक्के मारने वाले रिंकू सिंह को आईपीएल में 55 लाख मिल रहे हैं और छक्के खाने वाले यश दयाल को 5 करोड़। इस तरह यश दयाल की आलोचना करने वाले लोगों को पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने जवाब दिया है।

गौतम गंभीर अभी कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटोर हैं, वह ऑक्शन टेबल पर थे और उनकी अगुवाई में ही केकेआर ने आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी बोली लगाई। केकेआर ने मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ में ख़रीदा, जो आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी बोली है। गौतम गंभीर अभी साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज में कमेंटेटर हैं। तीसरे वनडे के दौरान कमेंटरी करते हुए गौतम गंभीर ने यश दयाल के 5 करोड़ में बिकने का समर्थन करते हुए कहा कि पांच गेंदें किसी भी क्रिकेटर का करियर का फैसला नहीं करती। वह अभी भी वैसे ही गेंदबाज हैं जैसे उन पांच गेंदों से पहले थे।

गौतम गंभीर ने कहा, “पांच गेंदों पर रिंकू सिंह से छक्के खाने के बाद यश दयाल बेकार गेंदबाज नहीं हो गए, मेरे लिए वह उतने ही अच्छे गेंदबाज हैं जितने पहले थे। रिंकू सिंह बेशक ही शानदार बल्लेबाज हैं, लेकिन यश दयाल उस स्पेल के बाद खराब नहीं हो गए। क्रिकेट में ऐसा होता रहता है, ऐसे खराब दिन आते हैं और उन लोगों को बोलने का कोई हक़ नहीं है जिन्होंने इसका अनुभव कभी किया ही नहीं।”

GT भी यश दयाल को लेना चाहती थी, लेकिन RCB ने जीती बाजी

गुजरात टाइटंस ने बेशक यश दयाल को रिलीज़ कर दिया था लेकिन IPL 2024 के लिए ऑक्शन में भी उन्होंने यश दयाल को खरीदने की पूरी कोशिश की। यश दयाल को खरीदने के लिए सिर्फ RCB और GT में कड़ी टक्कर थी। लगातार दोनों टीमें उन पर अपनी अपनी बोली बढ़ाकर लगा रही थी। यश दयाल का बेस प्राइस 20 लाख था और उन्हें इसका 50 गुना अधिक 5 करोड़ रूपये मिला। RCB ने यश दयाल को 5 करोड़ रूपये में खरीदा।

Editors pick