Cricket
Ind vs WI: ब्रायन लारा ने की उमरान मलिक की तारीफ, कहा, ‘वह काफी नाम कमाएंगे’

Ind vs WI: ब्रायन लारा ने की उमरान मलिक की तारीफ, कहा, ‘वह काफी नाम कमाएंगे’

IND vs WI 4th T20: पूर्व दिग्गज ब्रायन लारा ने उमरान मलिक की तारीफ में पढ़े कसीदें, जानिए क्या कहा
भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के सुपरफास्ट गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने पिछले कुछ समय में अपना काफी नाम कमाया है। हालांकि उमरान इस समय भारत के सबसे तेज गति से गेंदबाजी करने करने वाले गेंदबाज है। वहीं उमरान को वेस्टइंडीज दौरे (IND vs WI 2023) के लिए वनडे और टी20 टीम में […]

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के सुपरफास्ट गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने पिछले कुछ समय में अपना काफी नाम कमाया है। हालांकि उमरान इस समय भारत के सबसे तेज गति से गेंदबाजी करने करने वाले गेंदबाज है। वहीं उमरान को वेस्टइंडीज दौरे (IND vs WI 2023) के लिए वनडे और टी20 टीम में भी चुना गया है, लेकिन उन्हें केवल शुरुआती दो वनडे मुकाबले में खेलना का मौका मिला था। उसके बाद से उमरान बेंच पर ही नजर आए हैं। इस बीच पूर्व वेस्टइंडीज दिग्गज ब्रायन लारा (Brain Lara) ने उमरान की तारीफ में कसीदे पढ़े है। चलिए जानते है कि लारा ने क्या कहा है।

ब्रायन लारा और उमरान मलिक के बीच भारत की घरेलू लीग इंडियन प्रीमियर लीग से रिश्ता है। क्योंकि दोनों ही आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद में एक साथ काम करते है। वहीं इंडिया टुडे के अनुसार लारा ने कहा कि “उमरान आने वाले समय में अपना काफी नाम कमाएंगे। लेकिन उन्हें एक चीज सीखने की बेहद जरूरत है कि तेज गेंदबाज असली दुनिया में बेहतरीन खिलाड़ियों को परेशना नहीं करती है। हालांकि अगर आपको ऐसा करना है तो आपको कुछ अलग करने की जरूरत है और साथ में आपको समझदार भी होना पड़ेगा”।

उन्होंने आगे कहा कि उमरान अभी काफी युवा खिलाड़ी है। जैसे वसीम के पास एक अच्छी स्पीड थी और इसके अलावा मैल्कम मार्शल और माइकल होल्डिंग भी खतरनाक स्पीड से गेंदबाजी करते थे। लेकिन इसके लिए वो हमेशा कुछ अलग तरह की ट्रिक करते रहते थे। सिर्फ स्पीड की काफी नहीं होगी। अगर उमरान डेल स्टेन के साथ काम करते हैं, तो वो भारत के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बन सकते हैं। दरअसल, एसआरएच में स्टेन गेंदबाजी कोच है।

ऐसा रहा उमरान का प्रदर्शन

उमरान मलिक ने साल 2022 में भारत के लिए वनडे और टी20 में डेब्यू किया था। वहीं अब तक उन्होंने 10 वनडे मुकाबले खेले हैं और उन्होंने इस दौरान कुल 13 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं उन्होंने 8 टी20 मैचों 11 विकेट अपने नाम किए हैं। हालांकि उमरान भारत के मौजूदा समय के सबसे तेज स्पीड में गेंदबाजी करने वाले बॉलर हैं।

Editors pick