Cricket
‘भारत में हम पर हुआ था हमला…’ पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर Shahid Afridi ने दिया विवादित बयान

‘भारत में हम पर हुआ था हमला…’ पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर Shahid Afridi ने दिया विवादित बयान

‘भारत में हम पर हुआ था हमला…’ पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर Shahid Afridi ने दिया विवादित बयान
पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने भारत को लेकर एक विवादित बयान दिया है। दरअसल, पाकिस्तान टीम कई सालों बाद भारत का दौरा करने जा रही है। टीम को भारत में वनडे वर्ल्र्ड कप 2023 (World Cup 2023) 5 अक्टूबर से 19 नंवबर तक खेलना हैं। इसी […]

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने भारत को लेकर एक विवादित बयान दिया है। दरअसल, पाकिस्तान टीम कई सालों बाद भारत का दौरा करने जा रही है। टीम को भारत में वनडे वर्ल्र्ड कप 2023 (World Cup 2023) 5 अक्टूबर से 19 नंवबर तक खेलना हैं। इसी बीच पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी भारत को लेकर विवादित बयान दिया है।

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच करीब 10 सालों से एक भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलेगी गई है। क्योंकि दोनों देशों के बीच राजनिती रिश्ते कुछ ठीक नहीं है। हालांदि भारत और पाकिस्तान एक दूसरे से केवल आईसीसी इवेंट्स में एद दूसरे से भिड़ते हैं। वहीं कई सालों बाद पाकिस्तान टीम भारत वनडे वर्ल्ड कप खेलने आ रही है, लेकिन उससे पहले भारत और पाकिस्तान का सामना एशिया कप 2023 में भी होना है। वहीं शाहिद अफरीदी ने विवादित बयान से और खलबली मच गई है।

दरअसल, पाकिस्तान टीम ने साल 2005 में भारत का दौरा किया था और इस दौरान दोनों टीमों के बीच 3 टेस्ट और 6 वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। वहीं पाकिस्तान टीम ने टेस्ट सीरीज को 1-1 से बराबरी पर खत्म हुई थी। वहीं वनडे सीरीज को पाकिस्तान टीम ने 4-2 से जीत हासिल की थी। अफरीदी ने इस दौरान टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था। अफरीदी की माने तो इस मैच से लौटते समय पाकिस्तान टीम की बस पर पत्थरबाजी हुई थी।

शाहिद अफरीदी ने कहा कि “भारत में हमारे लिए काफी दबाव वाला मौहाल था। क्योंकि जब भी हम चौके या छक्के लगाते थे, तो हमारे लिए तालियां नहीं भजती थी। रज्जाक को याद हो तो जब हम बेंगलुरु टेस्ट जीते थे, तब हमारी बस पर पथराव भी हुआ था”। बता दें कि अफरीदी के इस विवादित बयान के दौरान उनकी टीम के साथी अब्दुल रज्जाक भी मौजूद थे।

पाकिस्तान को वर्ल्ड कप जाना चाहिए और जीतना चाहिए- अफरीदी

गौरतलब है कि एक तरफ अफरीदी पाकिस्तान को भारत भेजने की बात करे रहे और दूसरे तरफ विवादित बयान दे रहे हैं। इस पर अफरीदी ने कहा कि आप सभी कह रहे हैं कि “पाकिस्तान को भारत नहीं जाना चाहिए और वर्ल्ड कप को बॉयकॉट करना चाहिए। हालांकि मैं ऐसा नहीं समझता हूं। मेरा मानना है कि हमें वहां जाना चाहिए और वर्ल्ड कप को जीतकर वापस आना चाहिए”।

Editors pick