Cricket
कामकाजी महिलाओं पर सईद अनवर का बेतुका बयान, बोले- ‘गेम प्लान के तहत चल रहा है’

कामकाजी महिलाओं पर सईद अनवर का बेतुका बयान, बोले- ‘गेम प्लान के तहत चल रहा है’

कामकाजी महिलाओं पर पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी का बेतुका बयान, विवादों में फंसे
पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर Saeed Anwar ने महिला सशक्तिकरण और महिलाओं की वित्तीय स्वतंत्रता पर भी कुछ विवादास्पद बातें कही हैं।

Saeed Anwar: पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज सईद अनवर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है जिसमें वह महिलाओं पर कुछ विवादित टिप्पणी करते हुए सुनाई दे रहे हैं। सईद अनवर इस वीडियो में कह रहे हैं कि जब से महिलाओं ने काम करना शुरू किया है तब से पाकिस्तान में तलाक की दर बढ़ गई है। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने महिला सशक्तिकरण और महिलाओं की वित्तीय स्वतंत्रता पर भी कुछ विवादास्पद बातें कही हैं।

सईद अनवर का महिलाओं पर कमेंट

वायरल वीडियो में अनवर ने कहा, “जब से महिलाओं ने पाकिस्तान में काम करना शुरू किया है, पिछले तीन वर्षों में तलाक की दर 30 प्रतिशत बढ़ गई है।”

उन्होंने आगे कहा, “पत्नियां कहती हैं, भाड़ में जाओ तुम, मैं खुद कमा सकती हूं। मैं अपने दम पर घर चला सकती हूं। ये गेम पूरा प्लान है। जब तक आपको दिशानिर्देश नहीं मिलेंगे, आप इस गेम प्लान को नहीं समझ पाएंगे।”

सईद अनवर ने कहा, “मैंने दुनिया की यात्रा की है। मैं अभी ऑस्ट्रेलिया, यूरोप से लौट रहा हूं। युवा पीड़ित हैं, परिवार बुरी स्थिति में हैं। कपल आपस में लड़ रहे हैं। स्थिति इतनी खराब है कि उन्हें पैसे के लिए अपनी महिलाओं से काम कराना पड़ता है।”

अनवर सोशल मीडिया पर घिरे

सईद अनवर की बड़ी आलोचना हुई है। सोशल मीडिया यूजर्स ने अनवर की टिप्पणियों को लैंगिकवादी और पुराना बताते हुए इसकी निंदा की है।

Editors pick