Cricket
‘उम्मीदों पर खरा उतरे…’ World Cup 2023 से पहले कपिल देव ने टीम इंडिया को लेकर कही यह बात

‘उम्मीदों पर खरा उतरे…’ World Cup 2023 से पहले कपिल देव ने टीम इंडिया को लेकर कही यह बात

‘उम्मीदों पर खरा उतरे…’ World Cup 2023 से पहले कपिल देव ने टीम इंडिया को लेकर कही यह बात
इंटरनेशन क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी (ICC) ने भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) की तारीख का ऐलान कर दिया हैं और साथ ही शेड्यूल (World Cup 2023 Schedule) भी जारी कर दिया हैं। वहीं वर्ल्डकप (World Cup 2023) भारत के 10 अलग-अलग जगहों पर खेला जाना हैं और यह […]

इंटरनेशन क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी (ICC) ने भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) की तारीख का ऐलान कर दिया हैं और साथ ही शेड्यूल (World Cup 2023 Schedule) भी जारी कर दिया हैं। वहीं वर्ल्डकप (World Cup 2023) भारत के 10 अलग-अलग जगहों पर खेला जाना हैं और यह 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक खेला जाएगा। इसी बीच करीब दो महीने पहले पूर्व क्रिकेटर कपिल देव (Kapil Dev) ने टीम इंडिया (Team India) को लेकर बड़ी बात कही हैं।

कपिल देव ने कर्नाटक गोल्फ एसोसिएशन में गोल्फ फिटिंग सेंटर के लॉन्च के मौके पर कहा कि “मुझे नहीं पता कि यह कैसे होगा। भारत हमेशा किसी टूर्नामेंट में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा जैसा कि लंबे समय से होता आ रहा है। यह सब इस बारे में है कि टीम सभी पक्षों की अपेक्षाओं पर कैसे खरी उतरती है। हमने घरेलू मैदान पर विश्व कप जीता है और मुझे यकीन है कि टीम, जिसे भी चुना जाएगा, वह दोबारा ऐसा कर सकती है। चार साल में विश्व कप आ रहा है और मुझे उम्मीद है कि खिलाड़ी पूरी तरह से तैयार होंगे।”

उन्होंने आगे कहा कि “मेरा समय अलग था क्योंकि हमने बहुत कम क्रिकेट खेला था। अब ये खिलाड़ी करीब 10 महीने से क्रिकेट खेल रहे हैं. इसलिए, चोटों से दूर रहने के लिए अपने शरीर का प्रबंधन करना महत्वपूर्ण है। हर किसी का शरीर अलग होता है और उन्हें अपनी फिटनेस बनाए रखने के लिए अलग-अलग योजनाओं की आवश्यकता होगी”।

वहीं कपिल देव ने टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रित बुमराह को लेकर कहा कि इस युग में खिलाड़ी जितनी क्रिकेट में व्यस्त हैं, उसे देखते हुए कार्यभार और चोट प्रबंधन पर ध्यान दिया जाना चाहिए। हालांकि बुमराह करीब एक साल से क्रिकेट से दूर चल रहे हैं और अभी भी उनकी फिटनेस पर संदेह बना हुआ हैं। हालांकि बीसीसीआई ने अपडेट दिया कि बुमराह वर्ल्ड कप तक फिट हो सकते हैं।

Editors pick